प्रयागराज: इंटर में तीन छात्राओं ने हासिल की छठवीं रैंक, पांच छात्राओं का नाम सातवीं रैंक में शामिल

प्रयागराज: इंटर में तीन छात्राओं ने हासिल की छठवीं रैंक, पांच छात्राओं का नाम सातवीं रैंक में शामिल

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट परिणाम की प्रदेश सूची में प्रयागराज जिले की तीन छात्राओं ने 96.80 प्रतिशत अंक के साथ छठवीं रैंक और पांच छात्राओं ने 96.60 प्रतिशत अंक के साथ सातवीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है।

बता दें कि एसपी इंटर कॉलेज सिकारो की श्रेया मिश्रा,  विकास इंटर कालेज पालनगर सहसो की आशिका सिंह और बच्चाराम यादव इंटर कॉलेज भुलई का पूरा की रिमझिम पटेल ने प्रदेश में छठवीं रैंक और जिले में पहला स्थान प्राप्त कर जिले और परिवारवालों का नाम रोशन किया है।

वहीं सरस्वती बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज नैनी की श्वेता शुक्ला, स्वाती मिश्रा और श्रीमती डी सिंह सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज की आस्था सिंह ने प्रदेश में सातवीं रैंक और जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। ऐसे में दोनों विद्यालयों में खुशी का माहौल है। इसके अलावा बच्चाराम यादव इंटर कॉलेज की दो अन्य छात्रा दीपा यादव और शिवानी ने भी प्रदेश में सातवीं रैंक हासिल की है।  96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली श्वेता शुक्ला पीडीए कालोनी नैनी में सेना से रिटायर्ड पिता राजकरण शुक्ला और मां कविता के साथ रहतीं हैं। श्वेता ने बताया कि वह कोचिंग के बाद प्रतिदिन छह घंटे खुद पढ़ाई करती थी।

पढ़ाई की प्रेरणा उन्हें मम्मी और पापा से मिलती थी। वह दो बहन, एक भाई में सबसे छोटी है और आगे चलकर वह डॉक्टर बनना चाहती हैं। वहीं गांधी नगर नैनी निवासी स्वाती मिश्रा के पिता रामगोपाल मिश्र पत्रकार और मां अंतिमा गृहणी हैं। इनका मूल निवास खरका खास, खीरी है और वह भी डॉक्टर बनना चाहती है। इसके अलावा सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज की ही शिखा मिश्रा ने जिले में पांचवा स्थान हासिल किया है।

साथ ही बाल विकास इंटर कालेज चकराना की छात्रा काजल यादव को 94.8,अस्तित्व मिश्रा को 94.4 माधव ज्ञान मंदिर इंटर कालेज की सोनाक्षी यादव को 92.6, कनिष्का केसरवानी को 92, साक्षी सिंह को 90.8, कमल नयन तिवारी को 90.2 फीसदी अंक मिले। वहीं हाईस्कूल में प्रियंका गौड़ को 96.33, रिंकी कुमारी को 96.16, हिमांशु सिंह को 93.66, हरिप्रसाद शुक्ल को 93.57, श्रेयांश यादव को 92.83 प्रतिशत अंक मिले।

यह भी पढ़ें:-Civil Services Day: मुख्यमंत्री योगी ने दी ‘सिविल सेवा दिवस’ की बधाई और शुभकामना