टनकपुर: मां पूर्णागिरि धाम में नेपाल के श्रद्धालुओं की आवाजाही में हुई बढ़ोतरी 

टनकपुर: मां पूर्णागिरि धाम में नेपाल के श्रद्धालुओं की आवाजाही में हुई बढ़ोतरी 

टनकपुर, अमृत विचार। भीषण गर्मी के बाद भी इस समय मां पूर्णागिरि धाम में भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं इस समय पड़ोसी मित्र देश नेपाल से भी भारी संख्या में श्रद्धालु मां पूर्णागिरि धाम दर्शन को आ रहे हैं। इधर लोकसभा के प्रथम चरण के हुए मतदान को देखते हुए टनकपुर बनबसा सीमा तीन दिन के बाद खुलने पर नेपाल के महेंद्रनगर और ब्रह्मदेव मंडी स्थित सिद्धनाथ मंदिर के लिए भी भारी संख्या में भारतीय श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे।

19 अप्रैल को लोकसभा के प्रथम चरण के हुए मतदान को देखते हुए मां पूर्णागिरि धाम में पिछले तीन दिनों तक श्रद्धालुओं की आवाजाही काफी कम रही लेकिन मतदान समाप्त होने के बाद से एक बार फिर से मां पूर्णागिरि धाम में श्रद्धालुओं की आवाजाही काफी बढ़ गई है।इस समय पड़ोसी मित्र देश नेपाल के विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालु मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन को पहुंच रहे हैं।

ज्यादातर नेपाल के श्रद्धालु ब्रह्मदेव मंडी के रास्ते से टनकपुर होकर पहुंच रहे हैं। इस समय नेपाल के काठमांडू, कैलाली, धनगढी, महेंद्र नगर, बैतडी,पोखरा, डोटी, डडेलधूरा आदि विभिन्न क्षेत्रों से मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन को पहुंच रहे हैं। नेपाल से ज्यादातर महिलाओं, पुरुषों को बच्चों के साथ टोली के रूप में पहुंच रहे हैं।

इधर उत्तर प्रदेश से भी इस समय विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालु मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन को पहुंच रहे हैं साथ ही टनकपुर के शारदा नदी में भी स्नान के लिए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। एकाएक श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी होने पर इस समय पूर्णागिरि मेला क्षेत्र और नेपाल के सिद्धनाथ मंदिर क्षेत्र में भी मां पूर्णागिरि धाम और सिद्धनाथ बाबा की जय जयकारों से गूंज उठा है।