मेरठ पहुंचे अखिलेश यादव...भाजपा पर साधा निशाना, बोले- पहले ही शो में BJP की फिल्म फ्लॉप

मेरठ पहुंचे अखिलेश यादव...भाजपा पर साधा निशाना, बोले- पहले ही शो में BJP की फिल्म फ्लॉप

मेरठ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को मेरठ पहुंचे। जहां उन्होंने मेरठ लोकसभा से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सुनीता वर्मा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

अखिलेश यादव ने राज्य में पहले चरण के मतदान से माहौल बदलने का दावा करते हुए शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की फिल्म पहले दिन पहले शो में ही ‘फ्लॉप’ हो गयी है। अखिलेश यादव मेरठ में विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार सुनीता वर्मा के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीट सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना (आरक्षित), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में शुक्रवार को मतदान हुआ। इसमें अधिकांश सीट पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आती हैं। सपा अध्यक्ष इन आठ लोकसभा क्षेत्रों में हुए पहले चरण के मतदान का जिक्र कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘पश्चिम से चलने वाली हवा ने दृश्य बदल दिया है, न केवल उनकी फिल्म फ्लॉप हुई है बल्कि कोई भी उनकी घिसी पिटी कहानी या संवाद नहीं सुनना चाहता है। कोई भी उन्हें वोट नहीं देना चाहता।'' उन्होंने सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा के लिए समर्थन मांगा।

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ही अमरोहा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा था कि फिल्म "दो शहजादे की जोड़ी" की शूटिंग चल रही है, लेकिन उनकी फिल्म पहले ही ‘रिजेक्ट’ हो चुकी (नकारी जा चुकी) है।

यादव ने सभा में मौजूद लोगों से सवाल किया कि यह क्रांतिकारियों की भूमि है और यहां के लोगों का देश को आजादी दिलाने में बहुत योगदान है, ‘‘क्या वे भाजपा से आजादी दिलाने में भी मदद करेंगे।’’ उन्होंने सवाल किया, ''पश्चिम से जो हवा चली उसने पहले चरण में सब कुछ बदल दिया, जो लोग दूसरे दलों की फिल्म को ‘फ्लॉप शो’ कहते थे, क्या भाजपा की फिल्म पहले दिन पहले शो में ‘फ्लॉप’ नहीं हुई?''

मोदी की गारंटी पर कटाक्ष करते हुए सपा अध्यक्ष यादव ने इन्हें नया धोखा करार दिया। यादव ने कहा "नयी गारंटी धोखा है, सभी को इनसे सावधान रहना चाहिए। यह गारंटी नहीं बल्कि 'घंटी' है। हम आंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान की बड़ी गारंटी में विश्वास करते हैं। हम वह गारंटी चाहते हैं जो रोजगार, आरक्षण और 'मान-सम्मान' दे, भाजपा की गारंटी नहीं चाहिए।”

उन्होंने कहा कि "जब वे सभी मुद्दों पर विफल हो गए, जब लोगों को उनके जुमलों की वास्तविकता समझ में आई, तो वे एक नयी तरह की गारंटी लेकर आए। यह गारंटी उनके जुमलों से अधिक लंबी है, किसानों की आय दोगुनी करने, दो करोड़ नौकरी देने और बुनकरों की समृद्धि के बारे में उनके जुमलों का नतीजा सभी जानते हैं।" अपनी हर सभाओं की तरह यादव ने दोहराया कि ''यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए है।''

उन्होंने कहा, ‘‘जो लोग दूसरों को भ्रष्ट बताते हैं, आज भ्रष्टाचारियों और माफियाओं का सबसे बड़ा गोदाम भाजपा है, सभी भ्रष्ट इसमें हैं और राज्य के सभी माफिया वहां पहुंच गए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे चुनावी बांड के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, हर कोई जानता है कि लोग अपनी मर्जी से चंदा देते हैं लेकिन भाजपा ने इसे ईडी, सीबीआई और आयकर के माध्यम से वसूला है।’’

भाजपा को सबसे बड़ा झूठा करार देते हुए यादव ने कहा, "हम भविष्य के बारे में सोचते हैं लेकिन भाजपा नकारात्मक राजनीति करती है, मैं सभी से अपील करता हूं कि बूथ पर कड़ी नजर रखें और भाजपा का खेल खत्म करें।'' उन्होंने वादा किया कि लोकसभा चुनाव जीतने पर सपा और ‘इंडिया’ गठबंधन न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) गारंटी पर उनकी मांग को पूरा करके और उन्हें समृद्ध बनाकर किसानों के अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए काम करेगा। मेरठ लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। 

ये भी पढ़ें- 'पाकिस्तान भूखों मर रहा, भारत 80 करोड़ लोगों को दे रहा राशन', मेरठ में बोले सीएम योगी 

ताजा समाचार

बरेली: ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत, घर से दूध की थैली लेने निकले थे
Kanpur: दो घंटे में ही मिल सकेगी टीबी की रिपोर्ट; GSVM में आई एमजीआईटी-960 मशीन, जल्द शुरू होगी जांच
Mouni Roy Photos : मौनी रॉय ने ब्लैक ड्रेस में कराया फोटोशूट, कातिल आदाओं पर फिदा हुए फैंस
मुख्तार अंसारी के फातिहा में शामिल होने संबंधी अब्बास अंसारी की याचिका सूचीबद्ध करेगा सुप्रीम कोर्ट
Farrukhabad: जूठे बर्तन नहीं साफ करेगा तो क्या दफ्तर में काम करेगा...थानाप्रभारी ने चौकीदार को दी धमकी, ऑडियो वायरल
रायबरेली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने किया नामांकन