लखीमपुर खीरी: आपसी संघर्ष में दो युवा तेंदुओं की मौत, अलग-अलग खेतों से बरामद हुए शव 

पोस्टमार्टम के बाद शवों को किया जमींदोज 

लखीमपुर खीरी: आपसी संघर्ष में दो युवा तेंदुओं की मौत, अलग-अलग खेतों से बरामद हुए शव 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना ईसानगर क्षेत्र में दो युवा तेंदुए के शव मिलने से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम दोनों शव लेकर धौरहरा वनरेंज पहुंची। जहां पर डीडी बफर जोन की मौजूदगी में स्थानीय पशु चिकित्सकों ने शवों का पोस्टमार्टम किया, जिसमें दोनों के आपसी संघर्ष में आई चोटों के कारण मौत होने की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम के बाद वन विभाग ने दोनों शव जमींदोज करा दिए हैं।

थाना ईसानगर क्षेत्र के गांव कैरातीपुरवा के मजरा गांव टांडा पुरवा में कुछ लोग गुरुवार की दोपहर बाद खेतों की तरफ गए तो उन्होंने ने खेतों में दो तेंदुए देखे तो इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना पाकर धौरहरा वन रेंज की टीम मौके पर पहुंची और कांबिग की तो तेंदुए के अलग-अलग खेतों में दो शव बरामद हुए। दोनों शवों के बीच करीब 400 सौ मीटर की दूरी थी। शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। 

सूचना पाकर बफर जोन के डीडी सौरीष सहाय समेत दुधवा नेशनल पार्क और डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के कई अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अफसर दोनों शव लेकर धौरहरा वनरेंज पहुंचे, जहां डीडी बफरजोन सौरीष सहाय और डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के अधिकारियों के सामने स्थानीय पशु चिकित्सक ने दोनों शवों का पोस्ट्मार्टम किया। डीडी सौरीष सहाय ने बताया कि ग्रामीणों ने गांव टांड़ा पुरवा में दो तेंदुआ देखे जाने की सूचना दी थी। 

विभाग की टीम को मौके पर भेजकर कांबिगं कराई गई तो एक खेत में एक तेंदुए का शव मिला। आस पास संघर्ष के निशान और शव पर भी कई घातक चोटे लगीं हुई पाईं गईं। तलाश के दौरान इस जगह से करीब चार सौ मीटर दूर दूसरे तेंदुआ का भी शव खेत में मिला। दोनों करीब ढाई वर्ष उम्र के नर तेंदुआ थे। शवों का स्थानीय पशु चिकित्सकों को बुलाकर पोस्टमार्टम कराया गया। जिसमें पता चला कि दोनों की मौते चोटों के कारण हुई है। 

उन्होंने संभावना जताते हुए बताया कि दोनों के बीच आपसी संघर्ष हुआ है, जिसमें  एक की मौत के बाद दूसरा वहां से चला गया। कुछ दूर जाकर उसकी भी मौत हो गई। दोनों की मौत के समय में दो घंटे से ज्यादा का अंतर है। डीडी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव जमींदोज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: तेज आंधी में चलती बाइक पर पेड़ की डाल गिरी, पति की मौत...पत्नी और साली घायल

ताजा समाचार