बाराबंकी: 50 की जगह कर्मचारियों ने पार्किंग के वसूले 1100, कर्नाटक के पीड़ितों से हुई कहासुनी, वीडियो वायरल

बाराबंकी: 50 की जगह कर्मचारियों ने पार्किंग के वसूले 1100, कर्नाटक के पीड़ितों से हुई कहासुनी, वीडियो वायरल

देवा/बाराबंकी, अमृत विचार। नगर पंचायत देवा के मजार रोड स्थित बाइक और कार पार्किंग में श्रद्धालुओं से जमकर अवैध वसूली की जा रही है। 50 रुपये निर्धारित शुल्क के एवज में श्रद्धालुओं की कार का 1100 नगर पंचायत कर्मियों ने जबरन वसूल लिए। जिसको लेकर श्रद्धालु व उसके परिजनों ने काफी हंगामा भी किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि अमृत विचार वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

आदर्श नगर पंचायत प्रशासन द्वारा मजार रोड के एक भूखंड पर बाइक व कार पार्किंग स्टैंड संचालित किया जाता है। इस बार 18 मार्च को ठेके की नीलामी होना था लेकिन 16 मार्च को ही आचार संहिता लग जाने के कारण इस ठेके की नीलामी नहीं हो पाई। और इसकी वसूली नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा शुरू कराई गई थी।

बीती 12 अप्रैल को अधिशासी अधिकारी मोहिनी केसरवानी ने एक आदेश जारी कर नगर पंचायत के कर्मचारियों को पार्किंग स्टैंड में वसूली के लिए तैनात किया था। तब से पार्किंग में वहां आने वाले श्रद्धालुओं के साथ अवैध वसूली खबरे चर्चा में थी। लेकिन गुरुवार (आज) एक वीडियो वायरल होने के बाद ईओ व वसूली में लगे कर्मचारियों की पोल खुल गई।

वीडियो में बुधवार को आए कर्नाटक के तुमकुर जिले के एक श्रद्धालु परिवार से वसूली में लगे नगर पंचायत कर्मियों ने 50 की जगह पर पहले 300 में वाहन खड़ा करना तय किया। और जब वह आज वापस जाने लगे तो उनसे इन्हीं कर्मचारियों ने जबरन 1100 रुपए की अवैध वसूली की। जिसको लेकर पार्किंग स्थल में वसूली में लगे कर्मचारियों से श्रद्धालु व उसके परिवार की काफी कहा सुनी भी हुई।

प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो इन लोगों ने उससे  पैसे जबरदस्ती वसूल लिए। इस संबंध में ईओ मोहिनी केसरवानी ने बताया कि उन्होंने वायरल वीडियो देखा है लेकिन इस मामले में कोई उनके पास शिकायत के लिए नहीं आया है। ऐसी दशा में किसी की बात पर कैसे यकीन कर सकती हूं। वहीं चेयरमैन हारुन ने बताया कि पार्किंग स्टैंड पर अवैध वसूली  का मामला जानकारी में आया है। इस प्रकरण की जांच को लेकर जिलाधिकारी से मांग करेंगे कि टीम गठित कर मामले की जांच की जाएं।

 

यह भी पढ़ें:-अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ मामले में पुलिस की अंतिम रिपोर्ट अदालत में मंजूर

ताजा समाचार