रामनगर: हाथी के पास वाहन ले जाने पर दो जिप्सी और दो गाइडों का फाटो में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध

रामनगर: हाथी के पास वाहन ले जाने पर दो जिप्सी और दो गाइडों का फाटो में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध

रामनगर, अमृत विचार। तराई पश्चिमी वन प्रभाग के फाटो पर्यटन जोन में नियमों का उल्लंघन किए जाने के आरोप में दो जिप्सियों, जिप्सी चालकों व दो गाइडों के फाटो जोन में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। बता दें कि फाटो जोन में पर्यटकों को लेकर भ्रमण कर रही दो जिप्सी जंगली हाथी के बिल्कुल समीप पहुंच गई जिसकी पर्यटक फ़ोटो खीचते रहे। 

वीडियो में पर्यटक कहते दिखाई दे रहे हैं कि बहुत अच्छी वीडियो बनी है। गनीमत यह रही कि पास तक जाने के बावजूद हाथी ने उन पर हमला नहीं किया अन्यथा बड़ा हादसा होने में देर नहीं लगती। हाथी के समक्ष जिप्सी और पर्यटकों का वीडियो वायरल होते ही डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्या ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों जिप्सियों व जिप्सियों में सवार दोनों चालकों व दोनों गाइडों के भी फाटो पर्यटन ज़ोन में प्रवेश पर रोक लगाने के निर्देश अपने मातहत कर्मचारियों को दिए हैं। 

उधर डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्य ने कहा कि वन्य जीवों के बिल्कुल पास तक जिप्सी ले जाने से जहां वन्य जीवों के स्वच्छंद विचरण में खलल पड़ता है। वहीं यह बेहद खतरनाक और गैर जिम्मेदाराना कृत्य है। इससे पर्यटकों की जान को भी खतरा पैदा हो सकता है। इस तरह के कृत्य किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वन्य जीवों के साथ किसी भी प्रकार की दखलंदाजी व पर्यटकों की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोताही सहन नहीं की जा सकती।

ये भी पढे़ं- उत्तराखंड: बागेश्वर में कार खाई में गिरी, चार युवकों की दर्दनाक मौत

 

ताजा समाचार

टी20 विश्व कप : Jake Fraser-McGurk और शॉर्ट कुछ अलग लेकर आते हैं, विश्व कप रिजर्व चुनने पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड
डिजिटल विभाजन पाटने के लिए मिलकर काम कर रहे भारत-अमेरिका
Lok Sabha Chunav 2024: BLO की लापरवही से कई लोग लोकतंत्र के उत्सव में नहीं हो सके शामिल...निराश होकर लौटे घर
सुलतानपुर: एसएचओ को देख रो पड़ी किशोरी, कहा वायरल हुआ वीडियो तो दे दूंगी जान, जानिए क्या है मामला...
सीतापुर में महिला ने दो युवकों पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, जांच शुरू 
Farrukhabad: भगवान नरसिंह जयंती पर गंगा स्नान करने आये किशोर की डूबने से हुई मौत...गोताखोरों ने निकालने में एवज में मांगे पैसे