बाराबंकी: प्रदेश महामंत्री ने बताया भाजपा का विजन, संकल्प पत्र को कहा-विकसित भारत का ब्लू प्रिंट

बाराबंकी: प्रदेश महामंत्री ने बताया भाजपा का विजन, संकल्प पत्र को कहा-विकसित भारत का ब्लू प्रिंट

बाराबंकी, अमृत विचार। भाजपा प्रदेश महामंत्री व एमएलसी गोविंद नारायण शुक्ल सोमवार को भाजपा जिला कार्यालय में पार्टी के संकल्प पत्र को लेकर पत्रकारों से मुखातिब थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ एक दल नहीं बल्कि भारत के 140 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं का प्रतीक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान के शिल्पी बाबा साहब आंबेडकर की जयंती पर 18वीं लोकसभा के लिए भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया। यह संकल्प पत्र नए भारत का, श्रेष्ठ भारत का, आत्मनिर्भर और विकसित भारत का ब्लू प्रिंट है। यह संकल्प पत्र देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने का, अंत्योदय से सर्वोदय का एवं ग्लोबल भारत बनाने की मोदी गारंटी देता है।

गोविंद नारायण शुक्ल ने कहा हर भारतवासी मोदी के विजन को अपना मिशन मानकर योगदान देगा। यह पहला आम चुनाव है जिसमें लोग 4 जून को आने वाले परिणाम के प्रति आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न सेक्टरों और प्रत्येक तबके को यह संकल्प पत्र स्पर्श करता है। 80 करोड़ लोगो को अगले पांच वर्ष मुफ्त राशन तथा 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत की सुविधा के साथ इसका दायरा बढ़ाने की गारंटी देता है। इसके अलावा भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई छेड़ने, समान नागरिक संहिता लागू करने, अदालती कार्यवाही में तेजी लाने के साथ ही वन नेशन-वन इलेक्शन की प्रतिबद्धता भी संकल्प पत्र में दोहराई गई है।

उन्होंने कहा पीएम सूर्य योजना के तहत हर गरीब परिवार का बिजली बिल शून्य करने के साथ ही उनकी कमाई बढ़ाने का संकल्प भी लिया गया है। मोदी ने विगत दस साल में जो परिवर्तन करके दिखाया है, उसी नए भारत का हम दर्शन कर रहे हैं। जिसमें विरासत पर गर्व और अपनी संस्कृति पर स्वाभिमान का भाव स्पष्ट दिखाई दे रहा है। एमएलसी ने कहा कि गांव, गरीब, किसान एवं नौजवान पर फोकस करते हुए योजनाओं को जमीन पर उतारने का जो काम हुआ है, वह मोदी की गारंटी का आधार है। योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ हर तबके को मिलते हुए देश ने पहली बार देखा है। उन्होंने संकल्प पत्र के सभी बिंदुओं पर पत्रकारों से चर्चा की। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार मौर्य, जिला मीडिया प्रभारी विजय आनंद बाजपेई, संदीप गुप्ता, गुरुशरण लोधी, प्रमोद तिवारी, आशुतोष अवस्थी, रोहित सिंह और रामेश्वरी त्रिवेदी समेत कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -चैत्र नवरात्र: कन्या पूजन में शामिल हुईं सैकड़ों बेटियां, रामलला की उतारी आरती