बरेली: आज़मीन हज की रवानगी शुरू, घरों में जश्न का माहौल

बरेली: आज़मीन हज की रवानगी शुरू, घरों में जश्न का माहौल

बरेली,अमृत विचार।, इस वर्ष सऊदी अरब में जून माह में मुकद्दस हज की रस्म अदा की जायेगी। दुनियाभर से लाखों मुसलमान मक्का-मदीना पहुंचने शुरू हो गए है। बरेली से भी आजमीन हज की रवानगी शुरू हो चुकी है।

बरेली ज़िले से इस बार लगभग 660 आजमीन हज करने जा रहे है। आजमीन हज का बड़ा जत्था 14 मई से 17 मई के बीच रवाना होगा। दरगाह के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि मुफ्ती सलीम नूरी बरेलवी, आकाश पुरम के डॉक्टर मोहम्मद अजहर,पुराना शहर कोट के मोहम्मद शरीफ,जसोली के मोहम्मद असलम,मठ की चौकी की अफ़रोज़ कुरैशी,रहपुरा चौधरी के हसन रज़ा खां, आजम नगर के अब्दुल लतीफ कुरैशी के घरों में जश्न का माहौल है। घरवाले,रिश्तेदार,दोस्त फूलों से इस्तकबाल कर नम आंखों से विदा कर रहे है। 
    
जसोली के सरदार हुसैन व इनकी पत्नी जरीना आज हज के सफर पर लखनऊ सड़क मार्ग द्वारा रवाना हो गई। 10 मई को दोपहर 12.05 बजे फ्लाइट है। जो साढ़े तीन बजे मदीना शरीफ पहुंचेगी। आज हज पर रवाना होने से पहले सरदार हुसैन व जरीना ने दरगाह आला हज़रत पर हाजिरी दी। सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा  क़ादरी(अहसन मियां) से मुलाकात कर सफर की आसानी के लिए दुआ कराई। सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने सभी आजमीन हज से हज के दौरान दुनियाभर समेत खासकर मुल्क के हिंदुस्तान में तरक्की व खुशहाली के लिए दुआ करने की गुजारिश की। 

ये भी पढ़ें- बरेली: दो घरों में नकब लगाकर लाखों की चोरी, अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया मत का प्रयोग, बोलीं- भाजपा को मिलेगी 400 से ज्यादा सीटें...
बहन-बेटियों को पिटवाते हैं और पीए को बचाने का नाटक करते हैं केजरीवाल: CM डॉ मोहन यादव
श्रावस्ती: तीन अलग-अलग मार्ग दुर्घटना में पांच घायल, अस्पताल में चल रहा इलाज 
कोर्ट का फैसला, नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म व उसे भट्टी में जलाने के दो दोषियों को सुनाई मौत की सजा
Farrukhabad News: झूला बना काल, बालिका के झूलते समय गले में फंसा फंदा...दम घुटने से हो गई मौत, परिजन बेहाल
RBSE 12th Result 2024: राजस्थान बोर्ड की कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित, तीनों स्ट्रीमों में छात्राओं ने मारी बाजी