गोंडा: भर्ती परीक्षा में पकड़े गए सॉल्वर और गैंग लीडर पर लगा गैंगस्टर एक्ट 

गोंडा: भर्ती परीक्षा में पकड़े गए सॉल्वर और गैंग लीडर पर लगा गैंगस्टर एक्ट 

मनकापुर/ गोंडा, अमृत विचार। पुलिस भर्ती परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़े गए सॉल्वर व गैंग लीडर पर जिला प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। 

मनकापुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि बीते 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान कस्बे के आरपी आर्दश इण्टर कालेज से सॉल्वर गैंग का एक सदस्य विकास कुमार पुत्र रामबेलास पकड़ा गया था‌। बिहार प्रान्त के जिला मधुबनी थाना फूलपरास ता रहने वाला राम बेलास दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था‌। परीक्षा देने के लिए उसने कूट रचित प्रवेश पत्र व आधार कार्ड भी बनाया था। जांच के दौरान उसकी असलियत सामने आयी थी और उसे पकड़ लिया गया था। पूछताछ में उसने बताया था कि खरगूपुर थाना क्षेत्र के लालपुरवा इमलिया गांव का रहने वाला विजय कुमार यादव इस सॉल्वर गैंग का लीडर है। इस पर पुलिस ने विजय यादव को भी गिरफ्तार किया था। दोनों के खिलाफ जालसाजी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। 

जांच के दौरान पता चला कि यह गिरोह अपने आर्थिक, भौतिक व दुनियावी लाभ कमाने को लेकर सरकारी नौकरी के लिए आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूल करता है और उनक प्रवेश पत्र व आधार कार्ड पर फोटो व नाम की कूटरचना करके अभ्यर्थियों के स्थान पर बैठकर परीक्षा देता है। गिरोह की इस करतूत पर अंकुश लगाने के लिए मनकापुर पुलिस ने दोनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई किए जाने की रिपोर्ट एसपी के माध्यम से डीएम को भेजी थी। पुलिस की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने दोनों के खिलाफ गिरोह बंद अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का अनुमोदन किया था। प्रभारी निरीक्षक वे बताया कि डीएम की अनुमति के बाद दोनों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी है।

ये भी पढ़ें -बरेली: चुनाव में ड्यूटी के दौरान गैरहाजिर रहा सिपाही, रिपोर्ट दर्ज