Banda: दो-दो पत्नियों के रहते तीसरा विवाह करने की तैयारी में युवक...दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूद दोनों पत्नियां

बांदा में दो-दो पत्नियों के रहते तीसरा विवाह करने की तैयारी में युवक

Banda: दो-दो पत्नियों के रहते तीसरा विवाह करने की तैयारी में युवक...दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूद दोनों पत्नियां

बांदा, अमृत विचार। जनपद के चिल्ला कस्बा में रहने वाले युवक ने तथ्यों को छिपा जहां एक पत्नी के रहते दूसरा विवाह कर लिया, वहीं अब दूसरी पत्नी को भी अलग करके तीसरी शादी के सपने देख रहा है। ऐसे में अब आरोपी की दोनाें पत्नियों ने एकजुट होकर युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराने की मुहिम छेड़ दी है। दोनों पत्नियां अधिकारियों की चौखट पर भटक रही हैं और अपने ही पति पर गंभीर आराेप लगा रही हैं। 

हिंदू विवाह अधिनियम के अनुसार एक पत्नी के जीवित रहते कोई भी व्यक्ति दूसरा विवाह नहीं कर सकता, लेकिन इस अधिनियम की धज्जियां उड़ाते हुए चिल्ला कस्बा निवासी दीपक पुत्र सकलदीप ने न सिर्फ दूसरा विवाह कर लिया, बल्कि दूसरी पत्नी को भी बाहर का रास्ता दिखाते हुए तीसरी शादी का ताना बाना बुनने लगा है। 

आरोपी पहली पत्नी गायत्री पुत्री स्व.रामगोपाल निवासी फूटा कुआं शहर बांदा ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर अपनी आप बीती सुनाई। खास बात यह है कि गायत्री के साथ दीपक की दूसरी पत्नी गुड्‌डी भी मौजूद रही और उसने भी अपने पति पर गंभीर लगाए हैं। गायत्री के अनुसार उसका विवाह हिंदू रीति रिवाजों के अनुसार 2018 में किया गया था। 

लेकिन दीपक लगातार उसके साथ मारपीट करता था और दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करता था। इतना ही नहीं दीपक और उसके परिजनों ने 2019 में उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। इसके बाद दीपक ने अपने परिवारीजनों की मिलीभगत से 2022 में बिहार के बकरीबरावां थानाक्षेत्र के धेवधा निवासी गुड्‌डी पुत्री अशोक प्रसाद के साथ तथ्यों को छिपाकर विवाह रचा लिया।

लेकिन दीपक और उसके परिजन अपनी आदतों से बाज नहीं आए और गुड्‌डी के साथ भी अमानवीय बर्ताव करने लगे। दीपक के दूसरे विवाह का विरोध करने पर जान से मारने की धमकी भी देते रहे। उधर गुड्‌डी भी दीपक के साथ अधिक दिन तक नहीं रह सकी और उसे भी 2023 में घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अब पीड़ित गुड्‌डी भी दीपक की पहली पत्नी गायत्री के साथ ही रहती है और मेहनत मजदूरी करके भरण पोषण करती है। 

शनिवार को दीपक की दोनों पत्नियों ने एसपी से मुलाकात कर अपने पति की कारगुजारी बताई और उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की गुहार लगाई। सीओ सदर अजय कुमार सिंह ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

तीसरी शादी करने की फिराक में दीपक

आरोपी दीपक की पहली और दूसरी पत्नी गायत्री व गुड्‌डी का कहना है कि आरोपी अब मुजफ्फरनगर जिले में अपना तीसरा विवाह करने की फिराक में है। जानकारी मिलने पर दोनों पत्नियों ने चिल्ला थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई और दीपक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की, लेकिन थाना पुलिस ने उनकी एक न सुनी और उन्हें वहां से चलता कर दिया। उधर, चिल्ला थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Banda: खनिज विभाग ने वित्त वर्ष में वसूला 22519.60 लाख रुपये राजस्व...तीन वर्ष की तुलना में की सर्वाधिक वसूली