बाराबंकी: डेढ़ लाख की जली नगदी, 25 को थी बेटे की शादी

बाराबंकी: डेढ़ लाख की जली नगदी, 25 को थी बेटे की शादी

हैदरगढ़/बाराबंकी,अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के दतौली चंदा गांव में हैदरगढ़ भिटरिया मार्ग के किनारे स्थित एक छप्परनुमा मकान में शनिवार की सुबह आग लग जाने से लाखों रुपए की नगदी, जेवरात एवं गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। यही नहीं 25 अप्रैल को होने वाली शादी की खुशियां भी आग के साथ स्वाहा हो गई।

गांव निवासी बालक राम शिल्पकार व उनका परिवार सड़क के किनारे स्थित झोपड़ीनुमा मकान में रहता है। सुबह लगभग नौ बजे छप्पर के ऊपर से गुजरी बिजली लाइन से हुए शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। घर के लोग जब तक कुछ समझ पाते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। घर में मौजूद सभी लोग किसी तरह जान बचाकर बाहर आने में सफल रहे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अग्नि शमन कर्मियों ने आग बुझाई। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया। यही नहीं गैस सिलेंडर भी दगकर नष्ट हो गया।

पीड़ित परिवार ने बताया कि 25 अप्रैल को बेटे करन का विवाह है। ब्याह की तैयारी चल रही थी। इसीलिए घर में डेढ़ लाख रुपए नगदी, एक लाख रुपए से अधिक के सोने चांदी के जेवरात एवं शादी के लिए इकट्ठा किया गया गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। पीड़ित बालक राम ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के लिए काफी अर्से से ब्लॉक के चक्कर लगाए लेकिन अधिकारियों ने नहीं सुनी। इसीलिए पूरा परिवार झोपड़ी में रह रहा था।

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़: ओवैसी पर मजहबी वैमनस्य बढ़ाने का आरोप, भाजपा नेता ने दी तहरीर