हल्द्वानी: युवा सैनिक बनकर भर्ती होगा, गार्ड बनकर बाहर आएगा: प्रकाश

हल्द्वानी: युवा सैनिक बनकर भर्ती होगा, गार्ड बनकर बाहर आएगा: प्रकाश

हल्द्वानी, अमृत विचार। नैनीताल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट और उनकी पार्टी पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने अजय भट्ट के ऊपर एक बाद एक पूरे आठ सवाल दागे। साथ ही क्षेत्र के विकास के लिए अपनी योजनाएं भी बताईं।

बुधवार को स्वराज आश्रम में हुई प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट बताएं कि उनके रक्षा राज्य मंत्री रहते हुए केंद्र सरकार ने अग्निवीर योजना कैसे लागू कर दी? कहा कि अग्नीवीर योजना से पहाड़ का युवा सैनिक बनकर फौज में भर्ती होगा और गार्ड बनकर बाहर आएगा। कहा कि सांसद अपनी सांसद निधि 17 करोड़ रुपये में से केवल सात करोड़ रुपये ही खर्च कर पाएं हैं। सांसद के पास इतनी फुर्सत भी नहीं है कि वह प्रस्ताव बनाकर भेजते।

कहा कि सांसद भट्ट ने केवल फोटो खिंचवाने के लिए एक गांव गोद लिया और बाद में उसे अनाथ छोड़ दिया। कहा कि साल 1962 में लद्दाख में जिस जमीन की रक्षा के लिए कुमाऊं रेजीमेंट की पूरी बटालियन शहीद हो गई और वहां परमवीर चक्र विजेता मेजर शैतान सिंह का स्मारक बनाया गया। आज उस जमीन पर चीन ने कब्जा कर लिया है और यह भी अजय भट्ट के रक्षाराज्य मंत्री रहते हुआ है।

कहा कि अजय भट्ट पर्यटन राज्य मंत्री भी हैं और उत्तराखंड में पर्यटन को लेकर कोई योजना नहीं बनाई गई। कहा कि राज्य में देश में विभिन्न शहरों में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इससे करोड़ों रुपये का निवेश होगा और रोजगार पैदा होगा लेकिन उत्तराखंड के एक जिले का भी चयन डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए नहीं हुआ है। कहा कि उत्तराखंड के पांच शहरों में नवीन केंद्रीय विद्यालय खोले जा रहे हैं।

नैनीताल लोकसभा क्षेत्र में इन पांचों में से एक भी स्कूल का नाम नहीं है। कहा कि अजय भट्ट के रक्षा राज्यमंत्री रहते हुए ही नवीन सैनिक स्कूल को पीपीपी मोड पर खोले जाने की तैयारी चल रहा है। जहां केवल अमीर लोगों के बच्चे पढ़ सकेंगे। उन्होंने क्षेत्र के प्रति अपनी प्राथमिकता बताते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार को अहम मुद्दा बताया। इस दौरान पूर्व विधानसभाध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि अगर इस बार मोदी सरकार बनती है तो देश का संविधान बदल दिया जाएगा। इसलिए यह चुनाव देश की दशा और दिशा तय करेगा।

विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय हल्द्वानी में शुरू किए गए अंतराष्ट्रीय स्टेडियम, आईएसबीटी, जू जैसे कार्यक्रम भाजपा सरकार की कुनीतियों के भेंट चढ़ गए हैं। इस दौरान जिलाध्यक्ष राहुल छिम्वाल, ललित जोशी, नीरज तिवारी, पीसीसी सदस्य सतीश नैनवाल, महानगर अध्यक्ष गोविंद सिंह बिष्ट, मयंक भट्ट आदि रहे।