बरेली: ऑनलाइन काम का झांसा देकर ग्रामीण से ठगी, अज्ञात के खिलाफ FIR

बरेली: ऑनलाइन काम का झांसा देकर ग्रामीण से ठगी, अज्ञात के खिलाफ FIR

शीशगढ़, अमृत विचार: थाना क्षेत्र के एक ग्रामीण को ऑनलाइन काम का झांसा देकर ठग ने दो बार में 94,500 रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

गांव कुतकपुर निवासी देवपाल सिंह ने अपनी तहरीर में बताया कि 18 जून 2023 को एक अंजान नंबर से उसके मोबाइल पर ऑनलाइन काम करने को फोन आया। फोन आने के कुछ समय बाद टेलीग्राम पर मेसेज भेजा। उसके बाद ठग ने एक आईडी भेजी। उस आईडी पर 23500 रुपये डालने को कहा तो उन्होंने भेज दिए। उसके बाद ठग ने खाते में 71 हजार रुपये यह कहकर डलवाए कि आपकी भेजी गई राशि 94500 रुपये हो जाएगी जिस पर आपको 25 हजार रुपये मुनाफे के मिलेंगे। पैसे डालने के बाद से ठग का मोबाइल बंद जा रहा है।

सात लाख की धोखाधड़ी के आरोप में ठेकेदार पर रिपोर्ट
आंवला, अमृत विचार : ठेकेदार ने सरकारी काम बताकर तीन दुकानदारों से 7 लाख 3 हजार 2 सौ रुपये का हैंडपंप और बोरिंग का सामान उधार ले लिया। रुपये देने से इन्कार करने पर दुकानदार ने आईजी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कस्बे के गंज पुरैना ढाल निवासी रवि गुप्ता ने बताया कि उनकी श्री श्याम ट्रेडर्स नाम से दुकान है। वह हैंडपंप और हार्डवेयर का व्यापार करते हैं। उनके पास मेरठ के महरौली निवासी ठेकेदार शुभम चौधरी आया। उसने सरकारी नल (हैंडपंप) लगवाने और बोरिंग कराने का सरकारी काम मिलने की बात बताकर उधार सामान लिया था। उसने सरकार से भुगतान होने पर रुपये देने की बात कही थी। 

उसने विश्वास करके उसे 5 लाख 36 हजार रुपये का सामान दे दिया। रुपये मांगने पर वह टाल मटोल करता रहा। 20 फरवरी को उसने रुपये देने से इन्कार कर दिया। अब वह फोन नहीं उठा रहा है। दुकानदार का कहना है कि ठेकेदार ने फर्जी आधार कार्ड दिखाकर उससे और मऊचंदपुर गांव निवासी इकरार अहमद से एक लाख 82 हजार 7 सौ रुपये और भमोरा के गांव सेंधा निवासी अनिल कुमार गुप्ता से 84 हजार 5 सौ रुपये का सामान लेकर धोखाधड़ी की है।

यह भी पढ़ें- बरेली: आंवला-बहेड़ी तहसील में कई स्थानों पर साठा धान की हो रही बुवाई, पांबदी के बाद भी नहीं मान रहे किसान