मुरादाबाद : बिजली व्यवस्था के दावे धराशायी, उपकरण बदलने के बाद भी नहीं रुका फाल्ट होने का सिलसिला

मुरादाबाद : बिजली व्यवस्था के दावे धराशायी, उपकरण बदलने के बाद भी नहीं रुका फाल्ट होने का सिलसिला

मुरादाबाद, अमृत विचार। गर्मी का बढ़ता तापमान बिजली विभाग के लिए मुसीबत की जड़ बनता नजर आ रहा है। गर्मी की शुरुआत में बिजली विभाग के उपकरण में फाल्ट होने से शुरू हो गए हैं। जिससे महानगर में लगातार बिजली गुल रहने लगी है। गुरुवार की रात को हीट होने से कहीं तारों में आग लग गई तो कहीं ट्रांसफार्मर के फ्यूज उड़ गए। इससे महानगर के 6 मोहल्लों में रहने वाले सात हजार से अधिक उपभोक्ताओं को सुबह दस बजे तक बिजली कटौती का दंश झेलना पड़ा। रात से ही स्थानीय लोगों के अनुसार उनके द्वारा मिलाए गए फोन किसी कर्मचारी ने नहीं उठाया। 

बिजली विभाग के आलाअधिकारियों के बेहतर बिजली व्यवस्था के दावे धराशायी होते नजर आ रहे हैं। करोड़ों रुपये के पहले से अधिक क्षमता वाले उपकरण बदलने के बाद भी व्यवस्था ज्यों की त्यों है। गर्मी में तापमान बढ़ने से  गुरुवार की रात को महानगर के अमरोहा गेट, बर्तन बाजार, के ट्रांसफार्मर के रात एक बजे फ्यूज उड़ गए। जिससे अमरोहा गेट,से लेकर बर्तन बाजार  असालतपुरा आंशिक क्षेत्र रहे रहने वाले 2800 उपभोक्ताओं की आपूर्ति सुबह 9 बजे तक बाधित रही।

अमरोहा गेट के रहने वाले अभिषेक रस्तोगी ने बताया की रात दो बजे एसडीओ और लाइनमैन को फोन मिलाया लेकिन किसी फोन नहीं उठाया। वहीं मंडी चौक विद्युत उपकेंद्र से जुड़े मोहल्ला कंबल का ताजिया में रखा ट्रांसफार्मर में रात 2 बजे तेज धमाके के साथ फाल्ट हुआ और बिजली सप्लाई गुल हो गई। सुबह 10 बजे बिजली कर्मचारियों ने आकर फाल्ट ठीक करा जिससे बिजली सप्लाई सुचारू हो सकी। तहसील स्कूल, रेती मोहल्ला में रहने वाले 5 हजार उपभोक्ताओं की देर रात 3 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक  विद्युत आपूर्ति बाधित रही। लोगों को 5 घंटे लगातार बिजली कटौती का दंश झेलना पड़ा।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद लोकसभा सीट : आज तक किसी भी महिला को नहीं मिला प्रतिनिधित्व करने का मौका

ताजा समाचार

ममता बनर्जी के लगी चोट, होलिकॉप्टर में चढ़ने के दौरान गिरीं
जोहरा सहगल ने सात दशक तक दर्शकों को बनाया दीवाना, एक साल की उम्र में ही चली गई थी बाई आंख की रोशनी 
Lok Sabha Election 2024: बांदा में भाजपा, सपा और बसपा समेत 21 उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र... 85 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य
Lok Sabha Election 2024: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज लोकसभा प्रत्याशी अखिलेश यादव कर रहे रोड शो...जगह-जगह हो रहा स्वागत
Video: जमीनी विवाद में पालीटेक्निक चौकीदार पर हमला, पीड़ित का आरोप-पुलिस नहीं दर्ज कर रही मुकदमा, वीडियो वायरल
सीएम योगी बोले-चुनाव हारने के बाद EVM पर ठीकरा फोड़ता है विपक्ष, कांग्रेस से पूछा सवाल