गोण्डा: हत्या या आत्महत्या में उलझी छात्र के मौत की गुत्थी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ यह बड़ा खुलासा

शरीर पर मिले चोट के 8 निशान, अशरफाबाद जंगल में रेल ट्रैक पर मिला था छात्र रोहित का शव

गोण्डा: हत्या या आत्महत्या में उलझी छात्र के मौत की गुत्थी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ यह बड़ा खुलासा

मनकापुर, गोण्डा, अमृत विचार। मनकापुर के ग्राम ललकपुर के मजरे छिटईजोत के रहने वाले रोहित वर्मा के मौत की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या और आत्महत्या के बीच उलझ गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एंटी मार्टम इंजरी यानि मृत्यु पूर्व चोट की पुष्टि हुई है। मृतक रोहित के शरीर पर चोट के 8 निशान मिले हैं। इस रिपोर्ट के बाद रोहित की मौत को आत्महत्या बताने वाली पुलिस भी बैकफुट पर आ गयी है। इस रिपोर्ट के बाद पुलिस मृतक के मोबाइल का सीडीआर खंगालने में जुट गयी है। 

मनकापुर के ग्राम ललकपुर के मजरे छिटईजोत के रहने वाले राजेश वर्मा के बेटे रोहित वर्मा(22) का शव बुधवार की सुबह अशरफाबाद जंगल के बीच रेल ट्रैक के किनारे पड़ा मिला था‌। उसकी बाइक घटनास्थल से पांच सौ मीटर दूर खड़ी पायी गयी थी। मामले में मृतक‌ के पिता ने बेटे की हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई थी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। हालांकि पुलिस इसे आत्महत्या बता रही थी।

बृहस्पतिवार को मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गयी। रिपोर्ट में एंटी मॉर्टम इंजरी यानि मृत्यु पूर्व चोट का खुलासा हुआ है। मृतक रोहित के शरीर पर चोट के 8 निशान पाए गए हैं। इस रिपोर्ट ने रोहित की मौत की गुत्थी को उलझा दिया है। पुलिस हत्या और आत्महत्या के बीच फंस गयी है। घटना को आत्महत्या बचाने वाली पुलिस अब मृतक के मोबाइल सीडीआर को खंगालने में जुटी है। वहीं बृहस्पतिवार को परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। कोतवाल संतोष मिश्रा ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और घटना की गहराई से जांच की जा रही है।

बीए तृतीय वर्ष का छात्र था रोहित

मनकापुर के ग्राम ललकपुर के मजरे छिटईजोत के रहने वाले रोहित वर्मा मनकापुर के गुरू वशिष्ठ महाविद्यालय महेवा नानकार में बीए तृतीय वर्ष का छात्र था। वह रात में अपने घर से कुछ दूरी पर स्थित अपनी दुकान में सोता था‌। पिछले तीन साल से वह रात में दुकान पर ही  रहता था। मंगलवार की रात भी वह खाना खाने के बाद दुकान पर सोने गया था लेकीन बुधवार की सुबह उसका शव अशरफाबाद जंगल में रेलवे ट्रैक किनारे पड़ा मिला था। 

रोहित के करीबियों पर टिकी पुलिस की नजर

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एंटी मॉर्टम इंजरी की पुष्टि के बाद  पुलिस की नजर अब रोहित के करीबियों पर टिक गयी है। पता चला है कि रोहित के साथ उसके मामा का लड़का अनिल वर्मा भी रात‌ में दुकान पर रहता था‌। अनिल झोलाछाप डाक्टर है और ललकपुर में ही क्लीनिक चलाता है।

घटना वाली रात में वह दुकान पर नहीं था। रोहित उस दिन अकेले सोने गया था। पुलिस अनिल वर्मा से भी पूछताछ कर रही है। इसके अलावा पुलिस की नजर मृतक का मोबाइल काल रिकार्ड पर भी है। इसका पता लगाया जा रहा है कि मृतक मोबाइल पर किस नंबर पर सर्वाधिक बात करता था। रोहित की मौत के मामले में प्रेम प्रसंग की बात भी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि वह अक्सर किसी लड़की से बात किया करता था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है।

जवान बेटे की मौत से परिजन बदहवाश 

जवान बेटे की मौत से उनके परिजन बदहवाश हैं। पिता राजेश वर्मा कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं है। परिवार के लोगों का कहना है कि रोहित वर्मा 22 साल का मिलनसार एवं मेहनती लड़का था। रोहित के बाद उसकी बहन रोशनी (20) उद्देश्य (8) व विधि (8) हैं।  विधि व उद्देश्य जुड़वा पैदा हुए थे। रोहित सबसे बड़ा था‌। अभी वह पढ‌ रहा था‌।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: बस यात्रा के दौरान यात्री के कान काटने का मामला, पुलिस ने FIR दर्जकर कंडक्टर-ड्राइवर को किया गिरफ्तार, देखें VIDEO