अयोध्या: दलित युवक की मौत के मामले में अंतत: जागी पुलिस!, चार के खिलाफ हत्या की दर्ज की रिपोर्ट

अयोध्या: दलित युवक की मौत के मामले में अंतत: जागी पुलिस!, चार के खिलाफ हत्या की दर्ज की रिपोर्ट

सोहावल, अयोध्या, अमृत विचार। पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भिखारीपुर गांव निवासी दलित युवक सुनील की संदिग्ध हाल में हुई मौत के मामले में पुलिस ने चार के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। यह रिपोर्ट मृतक युवक के पत्नी की शिकायत पर दर्ज की गई है। युवक का शव मिलने के बाद परिजनों और क्षेत्रीय लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया था और हत्या किये जाने का आरोप लगाया था।  

मंगलवार को दिन में थाना क्षेत्र के भिखारीपुर गांव निवासी दलित युवक सुनील कुमार 40 वर्ष पुत्र संतराम का शव मोइया कपूरपुर गांव स्थित एक मकान के पास पाया गया था। मामले की जानकारी के बाद हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाते हुए परिजनों तथा क्षेत्रीय लोगों ने मसौधा-सोहावल तहसील मार्ग जाम कर घंटों प्रदर्शन किया था।

मौके पर पूराकलंदर पुलिस के अलावा दो अन्य थानों की पुलिस फ़ोर्स को बुलाना पड़ा था और उप जिलाधिकारी सोहावल अशोक सैनी व सीओ सदर संजीव कुमार सिंह ने मान मनौव्वल कर परिजनों तथा भीड़ के आक्रोश को शांत कराया था तथा निष्पक्ष जांच, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और पीड़ित परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। 

इसके बाद बुधवार को शव का डाक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया था। अंतिम संस्कार के बाद मृतक की पत्नी ऊषा देवी की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई। आरोप है कि थाना क्षेत्र के ही तिवारी पुरवा निवासी दीना नाथ तिवारी, इनके पुत्र सोमू, राहुल तथा पड़ोसी जनपद गोंडा निवासी एक अज्ञात व्यक्ति ने दौड़ा कर लोहे के रॉड से हमला कर पति सुनील को मौत के घाट उतार दिया।  

थाना प्रभारी रतन कुमार शर्मा ने बताया मृतक के पत्नी की शिकायत पर बाप-बेटे समेत तीन को नामजद करते हुए कुल चार लोगों के खिलाफ हत्या और धमकी तथा एससी/एसटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। अभी पुलिस को पोस्ट मार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। मामले के सभी पहलुओं की जाँच-पड़ताल कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: रायबरेली: ऊंचाहार में पकड़ी गई बड़ी नशे की खेप!, साढ़े पांच करोड़ रुपए कीमत का गांजा किया बरामद