Bank Of India ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Bank Of India ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

अगर आप भी सपना बैंक ऑफ इंडिया में जॉब करने का है तो आप भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। क्योंकि बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। चलिए जानते हैं इससे जुड़ी तमाम जानकारी। 

पोस्ट का नाम 
बीओआई ने स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर ( MMGS-II) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं |

कितने पदों पर होनी हैं नियुक्ति
बीओआई स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के कुल 15 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल 2024 है। एससी के लिए 2 पद, एसटी के लिए 1, ओबीसी के लिए 4, ईडब्ल्यूएस के लिए 1 और जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 7 पद हैं |

क्या है उम्र सीमा 
स्पेशलिस्ट भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार की उम्र 25 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए |

शैक्षिक योग्यता 
किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री होनी चाहिए। कंप्यूटर कोर्स या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में कम से कम तीन महीने का डिप्लोमा हो।

कैसे होगी चयन प्रक्रिया 
बीओआई ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों को किसी प्रकार को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी। डायरेक्ट इंटरव्यू होगा। उम्मीदवारों की मेरिट सूची संबंधित एससी / एसटी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / जनरल श्रेणी के तहत घटते क्रम में 30 अंकों की समूह चर्चा और 70 अंकों के व्यक्तिगत साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। अंतिम चयन इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। 

कितना देना होगा आवेदन शुल्क
बीओआई की इस भर्ती के लिए सामान्य और अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 850 रुपये का आवेदन शुल्क होगा जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 175 रुपये का आवेदन शुल्क होगा।

बीओआई ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए कैसे करें आवेदन 
सबसे पहले बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट bankofindia.co.in पर जाएं। यहां करियर या रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करें। अब अप्लाई ऑनलाइन या न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। जहां मांगे गए दस्तावेजों को अपलोड करें और फिर फॉर्म सबमिट करें।

ये भी पढे़ं- बरेली: युवाओं के लिए सरकार दे रही 25 लाख तक का लोन, लाभ उठाने के लिए ऐसे करें आवेदन, जानिए पूरा प्रोसेस