Unnao Fire: आग की चपेट में आकर दर्जनों दुकानें जलकर राख...50 लाख के माल का नुकसान का अनुमान

उन्नाव में आग की चपेट में आकर दर्जनों दुकानें जलकर राख

Unnao Fire: आग की चपेट में आकर दर्जनों दुकानें जलकर राख...50 लाख के माल का नुकसान का अनुमान

उन्नाव, अमृत विचार। बांगरमऊ नगर की प्रमुख बाजार नौनिहाल गंज की फुलवड़िया मैदान में एक टेलर की गुमटी में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गयी। आग ने करीब आधा दर्जन गुमटियों को अपनी चपेट में ले लिया और गुमटियों में रखा कपड़े व रेडीमेड कपड़ों का सामान धू-धूकर जलने लगा।

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी संकरे रास्ते पर फंसने के चलते नागरिकों ने किसी तरह मिट्टी और पानी फेंककर आग बुझाने का प्रयास जारी रखा। अब तक आग से करीब आधा दर्जन गुमटियों में रखा करीब 50 लाख का माल जलकर खाक हो गया। इस दौरान करीब आधा सैकड़ा व्यापारी अपनी दुकानों से माल निकलने में जुटे रहे।

प्रमुख बाजार नौनिहालगंज के फुलवाड़िया मैदान में सैकड़ों लकड़ी की गुमटियां रखी हैं। इन गुमटियों में करीब डेढ़ सैकड़ा व्यापारी कपड़े, रेडीमेड, परचून, सिलाई, पेंट व बीज तथा बटन स्टोर आदि का फुटकर और थोक व्यापार करते हैं। बुधवार रात सभी व्यापारी अपनी गुमटियों में ताला बंद कर अपने-अपने घर चले गये थे। रात करीब 10 बजे राजू टेलर की दुकान में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गयी। गुमटी से आग की लपटें देख चौकीदार ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। किंतु फायर ब्रिगेड की गाड़ी फुलवाड़िया मैदान के संकरे रास्ते में फंस गयी।

आग इतनी प्रचंड थी कि मात्र 10 मिनट के अंतराल में ही करीब एक दर्जन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। तेज धुंआ और ऊंची लपटें देख तमाम नागरिक मौके पर पहुंचे और मिट्टी व पानी आदि फेंककर आग बुझाने का प्रयास किया किंतु सफल नहीं हो सके। तब तक किसी तरह फायर ब्रिगेड की गाड़ी आ पहुंची। किंतु थोड़ी ही देर में गाड़ी का पानी खत्म हो गया और गाड़ी पानी भरने पुराने ओवरहेड टैंक पर चली गयी। आग के डर से करीब आधा सैकड़ा व्यापारी अपनी दुकानों से सामान निकालने में जुटे रहे।

व्यापारियों के अनुसार आग से दुकानों में रखा कपड़ा, रेडीमेड, बटन- बकरम, परचून व सिलाई मशीन आदि सहित करीब 50 लाख का सामान जलकर राख हो गया। आग की सूचना पर एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की और संबंधित अधिकारियों को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिये हैं।

ये भी पढ़ें- SP MLA Irfan Solanki: कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर कोर्ट पहुंचे इरफान सोलंकी...बोले- इंसाफ की जीत होगी

ताजा समाचार

लखनऊ: नेताओं के इस काम से हो रहा नुकसान, इप्सेफ ने जारी की अपील, कहा- न करें ऐसा काम
Kanpur: डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से निकाला पांच किलो का ट्यूमर; बचाई जान
लखीमपुर खीरी: बकरी चराने गए किशोर का जंगल में पेड़ से लटका मिला शव, हत्या की आशंका
Manthan: कान्स फिल्म फेस्टिवल में किया जाएगा श्याम बेनेगल की 'मंथन' का वर्ल्ड प्रीमियर
'यदि भाजपा सत्ता में लौटती है तो वह संविधान बदल देगी, लोगों के अधिकार छीन लेगी', गुजरात में बोलीं प्रियंका गांधी
बरेली: अब मटकों के पानी से प्यास नहीं बुझती जनाब! फ्रिज-वॉटर कूलर और RO ने घटाई डिमांड...कारीगर परेशान