आरोप: फर्जी अंकपत्र और जन्म प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी कर रहा मदरसे का शिक्षक!

बहराइच शहर में संचालित मदरसे के शिक्षक पर दर्ज हैं दुष्कर्म जैसे गंभीर मामले

आरोप: फर्जी अंकपत्र और जन्म प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी कर रहा मदरसे का शिक्षक!

बौंडी/ बहराइच, अमृत विचार। बौंडी थाने के एक अपराधी ने फर्जी अंकपत्र और अलग अलग तिथियों के जन्म प्रमाण पत्र लगाकर मदरसा में नौकरी हासिल कर ली है। इसकी जानकारी होने पर क्षेत्र के एक ग्रामीण ने डीएम और अल्प संख्यक कल्याण मंत्री को शिकायती पत्र भेजकर जांच के बाद कार्रवाई की मांग की है।

शहर के मोहल्ला बक्शीपुरा में मदरसा जामिया गाजिया फैजुल उलूम का संचालन होता है। का मदरसे में सहायक अध्यापक मोहम्मद जहूर की शिक्षक के पद पर तैनाती है। वह बौंडी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भौंरी के निवासी है। गांव की इनकी जन्मतिथि एक जनवरी 1970 है। जबकि इसी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेतौरा सरसठ ग्राम पंचायत 20 अक्टूबर 1965 अंकित कराई गई है। भौंरी गांव निवासी कृष्ण मुरारी ने इसकी शिकायत डीएम मोनिका रानी से की है। उनका कहना है कि मदरसा शिक्षक के गांव में मतदाता क्रम संख्या भौंरी के 919 अंकित था, जिसे फर्जी तरीके से बदलवाकर फिर 984 पर अंकित कराया गया है। इनके द्वारा जन्म तिथि के संबंध में कूट रचित अभीलेख तैयार कर नौकरी हथियाने का आरोप है। जानकारी के लिए बता दें कि इसके विरुद्ध बौंडी थाने में घर में घुस कर मारपीट करने, दुष्कर्म करने, जान से मारने की धमकी देने का भी केस दर्ज है। लेकिन जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी और मदरसा प्रबंधक की ओर से कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है। कृष्ण मुरारी का कहना है कि घूस देकर वह नौकरी कर रहा है। ऐसे में डीएम और अल्प संख्यक कल्याण मंत्री जांच करवाकर शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई करें।

पुनः हासिल की नौकरी
भौंरी गांव निवासी कृष्ण मुरारी ने बताया कि मोहम्मद जहूर फर्जी दस्तावेज के सहारे मदरसे में शिक्षण कार्य कर रहा था। जिसका वाद दायर होने पर उसने पुनः फर्जीवाड़ा किया। उर्दू का अंक पत्र हटाकर यूपी बोर्ड के हाईस्कूल की मार्कशीट लगाकर विद्यालय की साठ गांठघाट से फिर बहाल हो गए और आसानी से छात्रों को पढ़ाने के साथ वेतन उठा रहा है। उसने जांच के बाद वेतन रिकवरी की आवाज उठाई है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
अलग अलग तिथि का जन्म प्रमाण पत्र लगाना और उर्दू के स्थान पर हाई स्कूल का अंकपत्र लगाकर नौकरी करने की जानकारी नहीं थी। अब जानकारी हुई है। अगर ऐसा है तो जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। केस भी दर्ज करवाया जायेगा। -संजय मिश्रा अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी

6 - 2024-03-27T094519.300

ये भी पढ़ें -मुख्तार अंसारी वापिस बांदा जेल में शिफ्ट, तबियत बिगड़ने पर मेडिकल कॉलेज में कराया गया था भर्ती