बहराइच: बीड़ी की चिंगारी से रोडवेज बस की टंकी में लगी आग, बाल-बाल बचे 50 यात्री

बहराइच: बीड़ी की चिंगारी से रोडवेज बस की टंकी में लगी आग, बाल-बाल बचे 50 यात्री

बहराइच, अमृत विचार। लखनऊ से यात्रियों को बहराइच ला रही रोडवेज बस में गुरुवार को आग लग गई। बस चालक की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकलवाया गया। इसके बाद यात्रियों को दूसरे बस से जिला भेजा गया।लखनऊ के कैसरबाग डिपो से रोडवेज बस संख्या यूपी 40 टी 2941 बहराइच के लिए रवाना हुई। 

रोडवेज बस में लगभग 40 से 50 यात्री सवार थे। लखनऊ बहराइच मार्ग पर रोडवेज बस फखरपुर थाना क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र के निकट पहुंचा। तभी बस के डीजल टैंक में आग लग गई। धुआं उठता देख बस के चालक ने साइड में रोडवेज बस को रोक दिया। इसके बाद बस में मौजूद यात्रियों को नीचे उतारा गया। 

पुलिस को घटना की सूचना दी गई। प्रभारी निरीक्षक करुणाकर पांडे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे पास में ही मौजूद पेट्रोल टंकी से आग बुझाने के यंत्र के द्वारा बस में लगी आग को बुझाया गया इसके बाद यात्रियों को दूसरी रोडवेज बसों से जिला मुख्यालय के लिए रवाना किया गया रोडवेज बस में आग लगने से सभी यात्रियों में अफरा तफरी रही। हालांकि कोई बड़ी घटना नहीं हुई। 

ऐसे लगी आग

रोडवेज विभाग के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक प्रेम कुमार ने बताया कि रोडवेज बस लखनऊ से बहराइच आ रही थी चलते वहां में डीजल का टैंक फस गया एक बूढ़ा यात्री बैठा था उसने बीड़ी पीकर चिंगारी नीचे छोड़ी। इस चिंगारी से आग भड़क गई जिसके चलते हादसा हुआ, हालांकि कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें:-अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ मामले में पुलिस की अंतिम रिपोर्ट अदालत में मंजूर