काशीपुर: बिना वैध डिग्री हो रहा था पित्त की थैली से पथरी निकालने का इलाज

काशीपुर: बिना वैध डिग्री हो रहा था पित्त की थैली से पथरी निकालने का इलाज

काशीपुर, अमृत विचार। स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की टीम ने लक्ष्मीपुर पट्टी में छापा मारा। जहां टीम ने बिना वैध डिग्री पित्त की थैली से पथरी निकालने का इलाज कर रहे एक क्लीनिक को सीज कर दिया। साथ ही क्लीनिक पर टीम को कई अनियमितताएं भी मिली।

बुधवार को जन शिकायत पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमरजीत साहनी के नेतृत्व में नगर निगम व तहसील प्रशासन की टीम ने मजरा रोड स्थित लक्ष्मीपुर पट्टी में देहली हेल्थ केअर के नाम से संचालित हो रहे एक क्लीनिक पर छापा मारा। जहां टीम ने संचालक चिकित्सक से उसकी डिग्री से संबंधित दस्तावेज मांगे, वही टीम को मौके पर कई अनियमितताएं भी मिली। जिसके बाद टीम ने अपनी कार्यवाही करते हुए क्लीनिक को सीज कर दिया।

डॉ. अमरजीत साहनी ने बताया कि एक महीने पूर्व मोहल्लेवासियों ने डीएम, सीएमओ एक शिकायती पत्र भेजा था। जिसमें क्लीनिक संचालक पर पित्त की पथरी का इलाज करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि इलाज के बाद भी किसी को कोई फायदा नहीं हुआ। जिसका निरीक्षण किया जाए।

जन शिकायत पर कार्यवाही करते हुए बुधवार को क्लीनिक पर छापा मारा गया है। बताया कि क्लीनिक संचालक के पास इलेक्ट्रो होम्योपैथी की डिग्री है, जोकि उत्तराखंड सरकार द्वारा पंजीकृत नहीं है। वही क्लीनिक पर पॉल्यूशन विभाग की एनओसी भी प्राप्त नहीं हुई है। साथ ही मेडिकल वेस्ट व कूड़े के निस्तारण भी नियमानुसार होते हुए मौके पर नहीं पाया गया। जिसके बाद क्लीनिक को सील कर दिया गया है।