AUS vs AFG : बाहरी दबाव के आगे घुटने मत टेकिए...CA ने स्थगित की टी20 सीरीज तो अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी नसीहत

AUS vs AFG : बाहरी दबाव के आगे घुटने मत टेकिए...CA ने स्थगित की टी20 सीरीज तो अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी नसीहत

काबुल। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला स्थगित होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से उनकी सरकार के दबाव के आगे घुटने नहीं टेकने का आग्रह किया है । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ इस साल अगस्त में होने वाली घरेलू टी20 श्रृंखला स्थगित कर दी । उसने अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों के बदतर हालात का हवाला देकर यह फैसला लिया।

तल्ख लहजे में लिखे गए पत्र में सीए के इस कदम की निंदा करते हुए एसीबी ने कहा, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक और द्विपक्षीय श्रृंखला स्थगित करने के क्रिकेट आस्ट्रेलिया के फैसले से निराश है । हम क्रिकेट को राजनीतिक प्रभाव से दूर रखने की पैरवी करते हैं । अफगानिस्तान में क्रिकेट का काफी प्रभाव है और लोगों को यह खुशियां देता है । इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने नवंबर 2021 में होबार्ट में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट भी रद्द कर दिया था जिसके बाद यूएई में तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भी स्थगित कर दी गई । 

अफगानिस्तान बोर्ड का मानना है कि सीए आस्ट्रेलिया सरकार के निर्देशों पर काम कर रहा है। इसने कहा, एसीबी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आईसीसी के पूर्ण सदस्य देश होने के अपने दर्जे को समझने और उसका सम्मान करने का अनुरोध करता है । इसके साथ ही यह अनुरोध भी करता है कि बाहरी दबाव या राजनीतिक प्रभाव के आगे घुटने टेकने की बजाय वैकल्पिक समाधान तलाशे।

ये भी पढ़ें : ENG vs NZ Match : टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान की लाजवाब अर्धशतकीय पारी, गेंदबाजों ने भी किया कमाल