रेवाड़ी कारखाना विस्फोट: चार श्रमिकों की हुई मौत, 10 से अधिक लोगों की हालत गंभीर

रेवाड़ी कारखाना विस्फोट: चार श्रमिकों की हुई मौत, 10 से अधिक लोगों की हालत गंभीर

रेवाड़ी। रेवाड़ी में धारूहेड़ा के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक कलपुर्जा विनिर्माण कंपनी के कारखाने में बॉयलर में विस्फोट होने से घायल हुए चार श्रमिकों की मौत हो गई है, वहीं 10 से अधिक लोगों की हालत गंभीर है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है। 

पुलिस निरीक्षक जगदीश चंदर ने कहा कि रोहतक के पीजीआईएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार रात को तीन श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गई। मृतकों की पहचान 32 वर्षीय अजय, 37 वर्षीय विजय, 27 वर्षीय रामू और 38 वर्षीय राजेश के रूप में हुई है। चारों उत्तर प्रदेश के निवासी थे। 

धारूहेड़ा के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक कलपुर्जा विनिर्माण कंपनी के कारखाने में शनिवार को यह विस्फोट हुआ था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में 40 श्रमिक झुलस गए थे। इनमें से दस श्रमिकों को रेवाड़ी ट्रॉमा सेंटर में, 20 से अधिक श्रमिकों को पीजीआईएमएस रोहतक में, चार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में और अन्य को यहां धारूहेड़ा में भर्ती कराया गया था। बाद में पांच श्रमिकों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। 

पुलिस ने रविवार को कारखाने के बॉयलर में हुए विस्फोट के मामले में ठेकेदार और अन्य पर मामला दर्ज किया था। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले मजदूर राज कुमार की शिकायत के आधार पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इस घटना की जांच एक एसडीएम की अगुवाई में कराने का आदेश दिया था। 

ये भी पढे़ं- लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, 19 अप्रैल को होगा मतदान

 

ताजा समाचार

ममता बनर्जी के चोट लगी, होलिकॉप्टर में चढ़ने के दौरान गिरीं
जोहरा सहगल ने सात दशक तक दर्शकों को बनाया दीवाना, एक साल की उम्र में ही चली गई थी बाई आंख की रोशनी 
Lok Sabha Election 2024: बांदा में भाजपा, सपा और बसपा समेत 21 उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र... 85 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य
Lok Sabha Election 2024: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज लोकसभा प्रत्याशी अखिलेश यादव कर रहे रोड शो...जगह-जगह हो रहा स्वागत
Video: जमीनी विवाद में पालीटेक्निक चौकीदार पर हमला, पीड़ित का आरोप-पुलिस नहीं दर्ज कर रही मुकदमा, वीडियो वायरल
सीएम योगी बोले-चुनाव हारने के बाद EVM पर ठीकरा फोड़ता है विपक्ष, कांग्रेस से पूछा सवाल