IPL 2024 : मुंबई इंडियंस की अगुवाई करेंगे हार्दिक पांड्या, बोले- रोहित शर्मा मेरा मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस की अगुवाई करेंगे हार्दिक पांड्या, बोले- रोहित शर्मा मेरा मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे

मुंबई। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने सोमवार को कहा कि उनके पूर्ववर्ती रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में उनके मार्गदर्शक बने रहेंगे। पिछले दो सत्र में गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व करने वाले पांड्या 2024 सत्र में मुंबई इंडियंस की अगुवाई करेंगे। मुंबई इंडियंस ने पांच खिताब दिलाने रोहित को आश्चर्यजनक रूप से कप्तान पद से हटा कर पांड्या को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

हार्दिक पांड्या ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा,  इसमें पहले के मुकाबले कुछ अलग नहीं होगा। वह मेरी मदद के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे। इस टीम ने अब तक जो भी हासिल किया है वह उनकी कप्तानी में ही मिला है और मुझे बस इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाना है। वह मेरा समर्थन और मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे।

रोहित को कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त किये जाने के बाद प्रशंसकों की तीखी प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,  हम प्रशंसकों का सम्मान करते हैं। इसके साथ ही हम खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं और जो आवश्यक है उस पर ध्यान देते हैं। मैं उन चीजों पर ध्यान देने की कोशिश करता हूं जो मेरे हाथ में है। प्रशंसकों के पास हर अधिकार है और मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं। यह अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी आईपीएल के साथ शीर्ष स्तर की क्रिकेट में वापसी करेगा। वह अक्टूबर में वनडे विश्व कप के दौरान टखने की चोट के कारण लगभग तीन महीने तक खेल से दूर रहे। 

उन्होंने कहा,  मेरे शरीर को लेकर कोई समस्या नहीं है, मैं सभी मैचों को खेलने की योजना बना रहा हूं। आईपीएल में मैंने वैसे भी ज्यादा मैच नहीं गंवाए हैं। मैं तकनीकी रूप से तीन महीने के लिए बाहर था। यह एक अजीब चोट थी और इसका मेरी पहले की चोट के साथ कोई लेना-देना नहीं था। मैं गेंद को रोकने की कोशिश में चोटिल हुआ था। इस 30 साल के खिलाड़ी ने पहली बार बड़े मंच पर कप्तानी का दायित्व मिलने के बाद बड़ी सफलता हासिल करते हुए गुजरात टाइटन्स को चैम्पियन बनवाया। अब मुंबई की फ्रेंचाइजी को उनसे ऐसी उम्मीद होगी। 

उन्होंने कहा, ‘मुंबई इंडियंस से उम्मीदें हमेशा रहेंगी। हमें प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए। मैं कल नहीं जीत सकता, हमें दो महीने इंतजार करना होगा और देखना होगा कि हम कैसे तैयारी करते हैं, कैसे एकजुट होते हैं। हम इस तरह से खेलेंगे जिसका लुत्फ हर कोई उठायेगा। हार्दिक पांड्या के साथ इस मौके पर मौजूद टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर से भी रोहित और आगे उनकी भूमिका के बारे में पूछा गया। बाउचर ने कहा,  रोहित शानदार फॉर्म में हैं। वह मैदान पर जाकर खुद को अभिव्यक्त करने का इंतजार कर रहे हैं। हमने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए देखा। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : आरसीबी कप्तान फाफ डू प्लेसी बोले- विराट के साथ बल्लेबाजी करना अविश्वसनीय

ताजा समाचार

ममता बनर्जी के लगी चोट, होलिकॉप्टर में चढ़ने के दौरान गिरीं
जोहरा सहगल ने सात दशक तक दर्शकों को बनाया दीवाना, एक साल की उम्र में ही चली गई थी बाई आंख की रोशनी 
Lok Sabha Election 2024: बांदा में भाजपा, सपा और बसपा समेत 21 उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र... 85 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य
Lok Sabha Election 2024: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज लोकसभा प्रत्याशी अखिलेश यादव कर रहे रोड शो...जगह-जगह हो रहा स्वागत
Video: जमीनी विवाद में पालीटेक्निक चौकीदार पर हमला, पीड़ित का आरोप-पुलिस नहीं दर्ज कर रही मुकदमा, वीडियो वायरल
सीएम योगी बोले-चुनाव हारने के बाद EVM पर ठीकरा फोड़ता है विपक्ष, कांग्रेस से पूछा सवाल