राजग क्षेत्रीय आकांक्षाओं को साथ लेकर देश की प्रगति के लिए काम कर रहा: PM मोदी 

राजग क्षेत्रीय आकांक्षाओं को साथ लेकर देश की प्रगति के लिए काम कर रहा: PM मोदी 

अमरावती (आंध्र प्रदेश)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) क्षेत्रीय आकांक्षाओं को साथ लेकर देश की प्रगति के लिए काम कर रहा है तथा चुनाव के बाद तीसरे कार्यकाल के दौरान देश कई और बड़े फैसले लेगा। मोदी ने पलनाडु जिले के बोप्पुडी गांव में राजग की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजग का लक्ष्य ‘विकसित भारत’, ‘विकसित आंध्र प्रदेश’ बनाना है। 

उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्ष के दौरान देश में 25 करोड़ लोगों को गरीबी के दायरे से बाहर निकाला गया है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी का एजेंडा अपने गठबंधन सहयोगियों का ‘इस्तेमाल करो और फेंक दो’ है। मोदी ने कहा, ‘‘कल लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की गई। पूरा देश कहता है कि चार जून (मतगणना के दिन) को (राजग की कुल सीटें) 400 पार हो जाएंगी।’’ 

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजग का लक्ष्य ‘विकसित भारत’ और ‘विकसित आंध्र प्रदेश’ का निर्माण है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में ‘डबल इंजन’ वाली राजग सरकार राज्य का त्वरित विकास सुनिश्चित करेगी। मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया में राजग नीत सरकार के विकास कार्यों की चर्चा हो रही है। 

यह भी पढ़ें- 'हिंसा मामले में कड़ी कार्रवाई की जा रही', विदेश मंत्रालय ने गुजरात विश्वविद्यालय की घटना पर कहा