रामपुर : मकान बेचने के नाम पर युवक से 19 लाख की ठगी, दंपति और बेटे सहित तीन पर रिपोर्ट

रामपुर : मकान बेचने के नाम पर युवक से 19 लाख की ठगी, दंपति और बेटे सहित तीन पर रिपोर्ट

रामपुर, अमृत विचार। मकान बेचने के नाम पर दंपति ने बेटे के साथ मिलकर युवक से 19 लाख रुपये ठग लिए। उसके बाद मकान की रजिस्ट्री कराने से मना कर दिया। मामले में पुलिस ने तीनों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

टांडा थाना क्षेत्र के गांव सेढू का मझरा निवासी खुर्शीद ने पुलिस से की शिकायत में बताया, उसको एक मकान की काफी समय से तलाश थी। इस बारे में उसने पड़ोसी फुरकान को बताया, तो उसने कहा कि मेरा एक मकान 360 वर्ग मीटर में बना है। उसको बेचना है, यह मकान मेरी पत्नी के नाम पर है। मकान का सौदा 26 लाख में तय हो गया।

पीड़ित ने एडवांस के तौर पर दस लाख रुपये दे दिए थे। उसके बाद 31 दिसंबर 2022 को मकान का बयनामा कराना तय हो गया। उसके कुछ दिनों के बाद दंपति को फिर से 6,50,000 रुपये नकद दे दिए। बची रकम 31 दिसंबर को देने का वादा किया। उसके बाद 28 सितंबर 2022 को 2 लाख रुपये, तीन अक्टूबर को 2,50,000 रुपये और 15 नवंबर को कुछ नकद रुपये दिए। उसके बाद भी मकान के बैनामे को यह लोग टालते रहे। 28 फरवरी 2023 को आरोपी फिर से पीड़ित के घर पहुंच गए। अपने लिए मकान का इंतजाम करने के नाम पर चार लाख रुपये और मांग लिए।

मकान की रजिस्ट्री कराने के नाम पर ढाई माह का समय और मांग लिया। उसके बाद 10 मार्च 2023 को चार लाख रुपये और पीड़ित को दे दिए। इस तरह से आरोपियों ने धीरे-धीरे करके 16 लाख रुपये खुर्शीद से ले लिए। उसके बाद 15 मई 2023 को बैनामा कराना तय हो गया। उसके बाद भी आरोपी नही पहुंचे। 21 मई 2023 को आरोपी फिर से उसके घर पहुंच गए। माफी मांगते हुए तीन लाख रुपये लेकर आ गए।

मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए फिर से पीड़ित रजिस्ट्री आफिस पहुंच गए, लेकिन आरोपी वहां पर नहीं आए। 29 जून 2023 को आरोपी पीड़ित के घर पहुंच गए। जहां मकान की रजिस्ट्री कराने से मनाकर दिया। पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी फुरकान उसकी पत्नी सुगरा बेगम और बेटे रिजवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें : 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें