उरई से कानपुर ले जा रहे 70 लाख की 98 किलो चांदी, कार ड्राइवर से हो रही पूछताछ  

पुलिस ने जीएसटी, सेल टैक्स व इनकम टैक्स को भेजी सूचना

उरई से कानपुर ले जा रहे 70 लाख की 98 किलो चांदी, कार ड्राइवर से हो रही पूछताछ  

कानपुर देहात, अमृत विचार। अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने कार के जरिये उरई से कानपुर जाई जा रही 70 लाख रुपये कीमत की 98 किलो चांदी बारा टोल के पास से बरामद की। कार चालक चांदी के बावत कोई दस्तावेज नहीं दिखा। जिसपर सूचना जीएसटी, सेल टैक्स व इनकम टैक्स अधिकारियों को देकर छानबीन कराई जा रही है।

अकबरपुर क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात कोतवाली पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि उरई की तरफ से एक गाड़ी टाटा पंच में भारी मात्रा में तस्करी का सोना-चांदी लेकर एक व्यक्ति कानपुर की तरफ जा रहा है। जिसपर कोतवाल सतीश सिंह फोर्स के साथ बारा टोल प्लाजा पहुंचे और चेकिंग शुरू कराई। इसी दौरान बारा जोड़ की तरफ से टाटा पंच वाहन को रुकवा लिया गया। 

ड्राइविंग सीट पर बैठे व्यक्ति में पूछताछ में अपना नाम नितिन तुपे पुत्र अशोक तुपे निवासी पंचमुखी हनुमान मंदिर नौबस्ता कानपुर नगर बताया। मौके पर वीडियोग्राफी कराते हुए गाड़ी की तलाशी ली गई। जिसपर भारी मात्रा में चांदी बरामद हुई। पुलिस चालक को कार व चांदी समेत कोतवाली ले गई। इसके बाद इलेक्ट्रानिक कांटा से तौल कराने पर करीब 98 किलो ग्राम चांदी होने की पुष्टि हुई। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 70 लाख रुपये है। चांदी के बावत कार चालक कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। 

हालांकि नितिन तुपे ने पुलिस को बताया कि बरामद पूरी चांदी उसकी है और वह उरई से लेकर कानपुर जा रहा था। जहां फुटकर बिक्री करता है। सीओ ने बताया कि बरामद चांदी के संबंध में जीएसटी, सेल टैक्स, इनकम टैक्स व अन्य संबंधित विभागों को रिपोर्ट भेजी गई है। वहीं रात में ही कोतवाली पहुंचे राज्य आयकर अधिकारी भोगनीपुर प्रखंड दिलीप कनौजिया ने जांच की। उन्होंने बताया कि चांदी के संबंध में पूछताछ जारी है। 

ये भी पढ़ें -रायबरेली : अधूरी रह गई पेंशन की आस, पालिका की सीढ़ियों पर ली अंतिम सांस

ताजा समाचार

इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट आज से शुरू, लगभग 2,300 प्रतिभागियों लेंगे भाग
कानपुर में बुजुर्ग महिला को डीजल डालकर जिंदा जलाने का किया प्रयास...पुलिस ने तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच
VIDEO : अमेरिका में बोलीं निर्मला सीतारमण- 'चार ‘आई’ करेंगे विकसित भारत के सपने को साकार
Kanpur Murder: दिव्यांग की सिर कुचल कर हत्या...खेत में मिला रक्तरंजित शव, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
बरेली गोलीकांड: विवादित प्लॉट पर फिर कब्जा करने की कोशिश?, SSP ने भेजी पुलिस
पन्नू की हत्या की साजिश की भारतीय जांच के नतीजों पर 'सार्थक जवाबदेही' चाहता है अमेरिका