मुरादाबाद: हत्याकांड के 23 दिन बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर असमोली ब्लॉक प्रमुख पति

अनुज हत्याकांड- हत्या के आरोप में अब तक जेल भेजे जा चुके हैं सात आरोपी, प्रभाकर चौधरी व अमित हैं हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता

मुरादाबाद: हत्याकांड के 23 दिन बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर असमोली ब्लॉक प्रमुख पति

मुरादाबाद, अमृत विचार। नया मुरादाबाद में पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसाइटी में भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या 10 अगस्त को हुई थी। उनके हत्याकांड के 23 दिन हो गए हैं लेकिन, अभी तक नामजद आरोपी प्रभाकर चौधरी तक पुलिस पहुंच नहीं पाई है। प्रभाकर असमोली ब्लॉक प्रमुख संतोष देवी का पति है। वैसे इस मामले में तीनों शूटर समेत अन्य आरोपी भी गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। शुक्रवार को अमित चौधरी भी गिरफ्तार हो गया था। पुलिस ने अमित पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। इसके साथ ही प्रभाकर चौधरी पर भी 25 हजार रुपये का इनाम घोषित हो चुका है। काफी समय बीतने के बाद भी फरारी काट रहे प्रभाकर चौधरी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बन गई है।

मझोला थाना प्रभारी मोहित का कहना है कि प्रभाकर चौधरी की तलाश में संदिग्ध ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों द्वारा षड्यंत्र रचकर शातिर शूटरों से पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेंट में अनुज चौधरी की गोली मारकर हत्या कराई गई थी। इस मामले में उसी शाम थाना मझोला चार नामजद व अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया गया था। नामजद अभियुक्तों में अमित चौधरी, पुष्पेंद्र सिंह उर्फ भूरा, प्रभाकर चौधरी और उसका बेटा अनिकेत चौधरी था। एक सितंबर को वांछित 25,000 रुपये के इनामी अभियुक्त अमित चौधरी को भी पुलिस ने बुद्धि बिहार जीरो प्वाइंट के पास से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

अब तक सात आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार
अमित चौधरी समेत अब तक अनुज हत्याकांड में कुल सात अभियुक्त गिरफ्तार किए जा चुके हैं। ये सभी जेल में हैं। अमित चौधरी की गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने 16 अगस्त को असमोली ब्लॉक प्रमुख संतोष देवी के बेटे अनिकेत और उसके साथी रेलवे हरथला काॅलोनी निवासी रेलवे क्लर्क नीरज पाल को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने दावा किया था हत्याकांड की साजिश ब्लॉक प्रमुख के बेटे अनिकेत, पति प्रभाकर, रेल कर्मी नीरज पाल, दीपक चौहान हत्याकांड में जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे मोहित चौधरी का भाई अमित चौधरी और उसके गांव का पुष्पेंद्र उर्फ भूरा ने रची थी। शूटर सूर्यकांत शर्मा, आकाश और सुशील शर्मा से 30 लाख रुपये में हत्या का सौदा तय किया था। तीनों शूटरों को पूर्व में ही मुठभेड़ में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पत्रकारों से वार्ता के दौरान एसएसपी हेमराज मीना ने बताया था कि शूटरों को हथियार और कारतूस पुष्पेंद्र ने ही सप्लाई किए थे।

प्रभाकर ने रची थी हत्या की साजिश
गिरफ्तार हो चुके सात अभियुक्तों से पुलिस की लंबी पूछताछ में साफ हो चुका है कि अनुज चौधरी की हत्या की साजिश प्रभाकर चौधरी और अमित चौधरी ने रची थी। असमोली ब्लॉक में अनुज चौधरी बार-बार अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश कर रहे थे। इससे प्रभाकर को आर्थिक और राजनीति नुकसान हो रहा था। उधर, अमित चौधरी भी अपने भाई मोहित चौधरी पर पूर्व में हुए जानलेवा हमले के बाद अनुज से बदला देने की कसम खाई थी। उधर, ब्लॉक प्रमुख के चलते प्रभाकर-अनुज में कई बार झगड़े भी हुए थे। इस तरह भाजपा नेता अनुज चौधरी की प्रभाकर चौधरी से सीधी लड़ाई थी। इसी अगस्त महीने में भी अनुज चौधरी एक बार फिर से ब्लाॅक प्रमुख पद के लिए संतोष देवी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में थे।

प्रभाकर चौधरी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। इसके विरुद्ध 25,000 रुपये इनाम के संबंध में रिपोर्ट भी एसएसपी को भेज दी थी। उम्मीद है कि जल्द ही प्रभाकर चौधरी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज देंगे। - मोहित, थाना प्रभारी मझोला

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप