लखनऊ: वृद्धा को बेसुध कर रिश्तेदारों ने खंगाला घर, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

लखनऊ: वृद्धा को बेसुध कर रिश्तेदारों ने खंगाला घर, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

लखनऊ, अमृत विचार। सआदतगंज कोतवाली में युवक ने रिश्तेदारों के खिलाफ घर से सवा लाख रुपये और गहने चोरी करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि रिश्तेदारों ने चोरी करने के लिए उनकी मां को नशीली गोली खिलाई थी। मां के बेसुध होने पर रिश्तेदारों ने अलमारी में रखे रुपये और गहने पार कर दिए। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह के मुताबिक, मंसूरनगर निवासी सैफ समदी ने सीतापुर जनपद के  अटरिया अनवरपुर निवासी रिश्तेदार मो. सोहेल, मोहम्मद शरीफ, मोहम्मद शकील और नाजमीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराइ है। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि रिश्तेदार अक्सर उनके घर आते थे। वह उनकी आर्थिक मदद भी करते थे। जिस वजह से रिश्तेदारों को उनके घर की पूरी जानकारी थी।

पीड़ित का आरोप है कि कुछ दिन पूर्व उनके घर में रखी अलमारी में 73 हजार रुपये गायब थे। सोहेल पर संदेह होने पर पीड़ित ने उससे पूछताछ की, तब उसने चोरी करने की बात स्वीकार की थी। तलाशी लेने पर उसके पास से कुछ नशीली दवाईयों की गोली मिली थी। सख्ती बरतने रिश्तेदार ने बताया कि वारदात को अंजाम देने से पूर्व वह उनकी बुजुर्ग मां को नशीली गोली देता था। जिसके सेवन से वह बेसुध हो गई। फिर आरोपी ने परिजनों की मदद से हाथ साफ किया था।

पीड़ित ने बताया कि रिश्तेदारों ने उसके घर से लाखों की ज्वैलरी और एक लाख की नकदी भी पार कर दी। पुलिस से शिकायत पर आरोपियों ने नकदी और गहने वापस करने का आश्वासन दिया था। बावजूद इसके रिश्तेदारों ने  रुपये और गहने वापस नहीं किए। तकादा करने पर धमकी देने लगे। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-Video: सास को दिल दे बैठी बहू, शारीरक संबंध बनाने को करती है मजबूर, पीड़िता ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार