बरेली: सलीम ट्रेडर्स की फर्नीचर की दुकान पर SIB का छापा, एक करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी

बरेली: सलीम ट्रेडर्स की फर्नीचर की दुकान पर SIB का छापा, एक करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी

बरेली, अमृत विचार: जीएसटी विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) ने गुरुवार को पुराना शहर में फर्नीचर कारोबारी के यहां छापा मारा। काफी देर की छानबीन में एक करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई। कारोबारी ने जुलाई 2022 से अब तक खरीद और बिक्री को शून्य दर्शाया था। टीम ने दुकान में मौजूद सारा स्टॉक सीज कर दिया।

कर चोरी की सूचना पर एसआईबी के ज्वाइंट कमिश्नर अवधेश सिंह के निर्देश पर डिप्टी कमिश्नर अनिरुद्ध सिंह ने टीम ने पुराना शहर में सलीम ट्रेडर्स की फर्नीचर की दुकान पर छापा मारा। जांच में सामने आया कि कारोबारी बिना कोई टैक्स जमा करे बिल जारी कर आईटीसी का लाभ व्यापारियों को दे रहा था। छापेमारी के दौरान आसपास के दुकानदारों में खलबली मच गई।

कई दुकानदार शटर गिराकर भाग गए। ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि जांच के दौरान तथ्यों के आधार पर व्यापारी पर कर, ब्याज एवं जुर्माना सहित एक करोड़ रुपये से अधिक की देनदारी बनती है, जिसमें 41 लाख का कर व्यापारी ने जल्द जमा करने का आश्वासन दिया है। जिस पर उसको मोहलत दी गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यालय स्तर से कर चोरी में लिप्त व्यापारियों के खिलाफ सख्ती से जांच करते हुए कर वसूलने के निर्देश मिले हैं। कर चोरी करने वाले कई अन्य व्यापारी भी एसआईबी के निशाने पर हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: पति के सामने पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म, शिकायत करने गए तो पीटकर हवालात में किया बंद...पीड़िता ने खाया जहर