रामपुर : सड़क पर लगी रही मंडी, जाम से जूझ रहे लोग

 मतगणना के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने नवीन मंडी में डाल रखा है डेरा, हर चुनाव में आढ़तियों और सब्जी उत्पादकों को आती है परेशनी

रामपुर : सड़क पर लगी रही मंडी, जाम से जूझ रहे लोग

मंडी समिति के बाहर सब्जी मंडी लगने के कारण सड़क पर लगा जाम।

रामपुर, अमृत विचार। प्रथम चरण में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल को सम्पन्न हो गया। लेकिन इसकी मतगणना चार जून को नवीन मंडी में होनी है। मंडी समिति में  स्ट्रांग रूम बनाकर ईवीएम को सुरक्षित कर दिया या है। अर्द्धसैनिक बल के जवान इसकी सुरक्षा कर रहे हैं। इसके चलते मंडी समिति के बाहर सड़क पर ही फल, सब्जी मंडी लग रही है। जिसके कारण सड़क पर जाम लगने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आढ़तियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव के चलते मंडी समिति को स्ट्रांग रूम बनाकर ईवीएम को सुरक्षित रख दिया है। यहां पर मतगणना होने तक सब्जी और फल मंडी नहीं लग सकेगी। इसके चलते मंडी के बाहर सड़क पर ही सुबह के समय फल, सब्जी की मंडी लग रही है। सड़क पर सब्जियां रखने के कारण सड़क पर निकलने का रास्ता काफी तंग हो जाता है। ऐसे में सड़क पर जाम लगा रहता है। जाम लगने के कारण यहां पर सब्जी बेचने वालों के साथ इधर से गुजरने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क पर सब्जी को रखने के कारण विक्रेताओं को नुकसान भी उठाना पड़ता है। 

सब्जी विक्रेता ओम प्रकाश सैनी ने बताया कि मंडी समिति को स्ट्रांग रूम बना दिया गया है। इस कारण पुलिस फोर्स ने नवीन मंडी का त्रि स्तरीय सुरक्षा घेरा लगाया हुआ है। जिसके कारण विक्रेताओं को मंडी के बाहर पर सब्जी, फल रखकर बेचने पड़ रहे हैं। विक्रेता जगदीश का कहना है कि मंडी समिति बंद होने के कारण आढ़तियों को काफी परेशानी हो रही है। सड़क पर पर बैठकर सब्जी  बेचनी पड़ रही है। कई बार वाहनों के पहिए के नीचे सब्जियां आकर खराब हो जाती हैं। कहा कि हर चुनाव में आढ़तियों, सब्जी विक्रेताओं और ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। नवीन मंडी चार जून को मतगणना के बाद खाली होगी। इसके बाद ही उसमें कारोबार शुरू होगा।

लोकसभा चुनाव की मतगणना 4 जून को मंडी में होनी है। नवीन मंडी में कारोबार नहीं हो रहा है, बाहर ही आढ़त लगाकर फल, सब्जी की बिक्री की जा रही है। आढ़त नवीन मंडी के अंदर नहीं लगने से आढ़तियों और विक्रेताओं को दिक्कत हो रही है। सड़क पर फल, सब्जी बेचने पर सुबह को काफी देर तक जाम लग जाता है -तनवीर खां उर्फ गुड्डू, अध्यक्ष फल सब्जी एसोसिएशन

ये भी पढ़ें : रामपुर : किसान ने ट्यूबवेल पर जाकर खाया विषैला पदार्थ, परिजनों में कोहराम