लखनऊ: जच्चा-बच्चा की मौत पर महिला डॉक्टर और पांच स्टाफ नर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज

लखनऊ: जच्चा-बच्चा की मौत पर महिला डॉक्टर और पांच स्टाफ नर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज

लखनऊ, अमृत विचार। कृष्णानगर कोतवाली अंतर्गत लोकबंधु अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत पर परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही बतरने का आरोप लगाया है। हालांकि, कोर्ट के आदेश पर कृष्णानगर पुलिस ने अस्पताल की महिला डॉक्टर निशा रानी और पांच स्टाफ नर्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

गौरतलब है कि 24 नवम्बर को सरोजनीनगर हाइडिल हनुमानपुरी निवासी आरती शर्मा (38) को प्रसव-पीड़ा होने लगी। इसके बाद भाई कुलदीप विश्वकर्मा ने बहन को फौरन लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया था। पीड़ित ने बताया कि अस्पताल में भर्ती करने से पूर्व जच्चा-बच्चा सकुशल थे। दो दिन बाद अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। 

जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल की महिला डॉक्टर निशा रानी और पांच स्टाफ नर्स के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए सम्बन्धित थाने में शिकायत की थी। बावजूद इसके पुलिस ने कार्रवाई नहीं की थी। जिसके बाद पीड़ित ने कोर्ट में अर्जी दायर की। 

कोर्ट के आदेश पर कृष्णानगर पुलिस ने महिला डॉक्टर निशा रानी और पांच स्टाफ नर्स के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या और धमकी देने की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। प्रभारी निरीक्षक सुनील सिंह ने बताया कि मामले की गहनता से जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, कई पहलुओं पर जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: खारा के जंगल में लगी आग, काफी नुकसान, साधु की कुटिया भी जली