रुद्रपुर: रविंद्र नगर में स्मार्ट मीटर लगाने आई टीम को बनाया बंधक

रुद्रपुर: रविंद्र नगर में स्मार्ट मीटर लगाने आई टीम को बनाया बंधक

रुद्रपुर, अमृत विचार। आवास विकास चौकी इलाके के रविंद्र नगर में उस वक्त हंगामा हो गया जब इलाके में स्मार्ट मीटर लगाने के लिए संबंधित निविदा कंपनी की टीम पहुंची। टीम को देखकर लोगों का पारा चढ़ गया। स्थानीय लोगों ने टीम को बंधक बना कर धक्का मुक्की शुरू कर दी और ट्रांसफार्मर में लगाए मीटर को भी उखाड़ दिया। इसकी सूचना मिलते ही पूर्व विधायक ठुकराल भी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध किया।

बुधवार की दोपहर साढ़े तीन बजे अनुबंध स्मार्ट मीटर लगाने वाली कंपनी के जेई पंकज चौधरी अपनी टीम के साथ रविंद्र नगर पहुंचे और जैसे ही मुख्य मार्ग पर लगे ट्रांसफार्मर में स्मार्ट मीटर लगाने लगे, लोगों का आक्रोश भड़क गया। उन्होंने टीम के साथ धक्का मुक्की करते हुए बंधक बना लिया।

सूचना मिलते ही पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल के अलावा आवास विकास पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जहां उन्होंने स्थानीय लोगों को समझाने की कोशिश की। कई घंटे चले हंगामे के बाद आखिरकार लोगों ने आगाह किया कि बिना सहमति के स्मार्ट मीटर लगाए गए तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। हंगामे के दौरान गुस्साए लोगों ने ट्रांसफार्मर में लगे बडे़-बडे़ स्मार्ट मीटर भी उखाड़ दिए। लोगों के आक्रोश के बाद आखिरकार विद्युत व संबंधित निविदा कंपनी की टीम को बैरंग लौटना पड़ा।

सत्ताधारी नेताओं ने भी जताया आक्रोश
रविंद्र नगर में स्मार्ट मीटर लगाए जाने की जैसे ही सूचना भाजपा नेता राधेश शर्मा, पूर्व पार्षद बबलू दिवाकर व पूर्व सांसद फुदेना साहनी को हुई, तो वह भी स्थानीय लोगों के आक्रोश में शामिल हो गए। जहां एक ओर विधायक समर्थक प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता प्रदेश सरकार के जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, लेकिन सभी ने स्मार्ट मीटर का विरोध किया।

बोले ठुकराल:-गरीबों का दमन कर रही है सरकार
रविंद्र नगर में स्मार्ट मीटर के खिलाफ पहुंचे पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि राष्ट्रीय भाजपा नेताओं के बेहद करीबी एक उद्योगपति को कुमाऊं में स्मार्ट मीटर लगाने का ठेका मिला है। स्मार्ट मीटर गरीबों को आर्थिक बोझ के तले दबाने की साजिश है, जबकि गरीब तबका ही भाजपा का वोट बैंक है,लेकिन स्थानीय सत्ताधारी प्रतिनिधि प्रकरण को लेकर कुछ बोलने को तैयार नहीं। स्मार्ट मीटर का पुरजोर विरोध किया जाएगा। 

इलाके में लोगों ने निकाला विरोध जुलूस
 रविंद्र नगर में स्मार्ट मीटर लगाए जाने के दौरान हंगामे के बाद स्थानीय महिलाएं व पुरुष ने इलाके में विरोध जुलूस निकाल कर लोगों को जागरूक किया। उन्होंने आह्वान किया कि यदि संगठित होकर वार्डवासी स्मार्ट मीटर का विरोध करेंगे तो स्मार्ट मीटर लगाने की साजिश नाकाम होगी। उन्होंने आगाह किया कि इलाके में एक भी स्मार्ट मीटर नहीं लगाने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: कार को ओवरटेक कर बाइक सवारों ने कर दिया हमला