विमलेश तिवारी हत्या केस: हथौड़ा किलर और पुलिस में मुठभेड़, गिरफ्तार...पैर में लगी गोली 

विमलेश तिवारी हत्या केस: हथौड़ा किलर और पुलिस में मुठभेड़, गिरफ्तार...पैर में लगी गोली 

अमेठी, अमृत विचार। थाना जगदीशपुर अन्तर्गत सिधियावां ग्राम के पास धर्मकांटे पर सो रहे जेसीबी चालक की हथौड़े से कूंचकर हत्या के बाद फरार हुए हथौड़ा किलर और पुलिस की शुक्रवार देर रात मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में हत्यारे के दाहिने पैर में गोली लगी जिसे इलाज के लिए जगदीशपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। हत्यारे के पास से 1 अदद तमंचा, 2 खोखा कारतूस, 1 जिन्दा कारतूस 315 बोर, मृतक का मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त 1 अदद हथौड़ा बरामद हुआ है। 

जानकारी के अनुसार धर्मकांटा पर विमलेश तिवारी पुत्र भोलानाथ तिवारी निवासी गहरी मई थाना पीपरपुर जनपद अमेठी को सोते समय एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा हथौड़े से हमला कर घायल कर दिया गया था, जिसके संबंध में धर्मकांटा के मालिक सानू की तहरीर पर थाना जगदीशपुर पर धारा 331 (2), 305, 109 (1) बीएनएस बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था, घायल विमलेश तिवारी की मृत्यु के बाद विवेचना के क्रम में उक्त अभियोग में धारा 109 (1) बीएनएस को विलेपित कर धारा 103 (1) बीएनएस की बढोत्तरी की गई थी। पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना के शीघ्र अनावरण के लिए टीमों का गठन कर आवश्यक आदेश- निर्देश दिये गये थे। गठित टीमों द्वारा लगातार अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे। 

शुक्रवार की रात्रि में समय करीब 11:30 बजे रात्रि में मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र जगदीशपुर में हुई विमलेश तिवारी की हत्या से संबंधित अभियुक्त इस समय थानाक्षेत्र भाले सुल्तान शहीद स्मारक अन्तर्गत पूरे पंछी मोड़ ग्राम टाण्डा के पास जंगल में छिपा है। उक्त सूचना पर प्रभारी निरीक्षक थाना जगदीशपुर, थानाध्यक्ष भाले सुल्तान शहीद स्मारक एवं स्वाट टीम अमेठी की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर पहुंच कर घेरा बंदी कर अभियुक्त को पकड़ने का प्रयास किया गया। तभी अभियुक्त द्वारा जान से मारने की नीयत से पुलिस टीम पर फायर कर दिया गया। खुद को सुरक्षित करते हुए पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग की जिससे हत्यारे राजबहादुर कोरी के दाहिने पैर में गोली लगी और उसे इलाज के लिए जगदीशपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

मौके से 1 अदद तमंचा, 2 खोखा कारतूस व 1 जिन्दा कारतूस 315 बोर, घटना में प्रयुक्त 1 अदद हथौड़ा, मृतक विमलेश तिवारी का 1 अदद मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया। 

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम राजबहादुर कोरी पुत्र रामदास कोरी निवासी मेढ़ोना थाना मोहनगंज बताया। उक्त अभियुक्त थाना जगदीशपुर में पंजीकृत  264/24 धारा 331(2), 305, 103(1) बीएनएस में प्रकाश में आया वांछित अभियुक्त है। जिसे पुलिस हिरासत में लेकर इलाज के लिए मौके से सीएचसी जगदीशपुर भेजा गया। पुलिस मुठभेड़ एवं बरामदगी के सम्बन्ध में अभियुक्त के विरुद्ध थाना भाले सुल्तान शहीद स्मारक पर अलग से अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है ।

ये भी पढ़ें- अमेठी: स्कॉर्पियो ने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी, दंपत्ति की मौत और दो बच्चे घायल