पेरिस ओलंपिक कांस्य पदक विजेता कुसाले के पिता बोले- मेरे बेटे को पांच करोड़ और फ्लैट मिलना चाहिए

पेरिस ओलंपिक कांस्य पदक विजेता कुसाले के पिता बोले- मेरे बेटे को पांच करोड़ और फ्लैट मिलना चाहिए

मुंबई। पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले निशानेबाज स्वप्निल कुसाले के पिता ने महाराष्ट्र सरकार से उनके बेटे को मिली दो करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उनका बेटा इससे अधिक सम्मान राशि पाने का हकदार है। कोल्हापुर के रहने वाले 29 वर्षीय स्वप्निल कुसाले ने अगस्त में पेरिस ओलंपिक खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिता में 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। उनके पिता सुरेश कुसाले ने कहा कि उनके बेटे को पांच करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि और पुणे के बालेवाड़ी में छत्रपति शिवाजी महाराज खेल परिसर के पास एक फ्लैट मिलना चाहिए। 

उन्होंने कोल्हापुर में पत्रकारों से कहा,हरियाणा सरकार अपने प्रत्येक (ओलंपिक पदक विजेता) खिलाड़ी को पांच करोड़ रुपये देती है। महाराष्ट्र सरकार की नई नीति के अनुसार ओलंपिक कांस्य पदक विजेता को दो करोड़ रुपये मिलेंगे। राज्य ऐसे मानदंड क्यों तय करता है जबकि स्वप्निल पिछले 72 वर्षों में (1952 में पहलवान केडी जाधव के बाद) महाराष्ट्र के केवल दूसरे व्यक्तिगत ओलंपिक पदक विजेता हैं।

 उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार स्वर्ण पदक विजेता को छह करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को चार करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेता को 2.5 करोड़ रुपये देती है। महाराष्ट्र सरकार इसके लिए क्रमश: पांच करोड़, तीन करोड़ और दो करोड रुपए की पुरस्कार राशि प्रदान करती है। सुरेश कुसाले ने कहा,‘‘स्वप्निल को पुरस्कार के रूप में पांच करोड़ रुपये और बालेवाड़ी खेल परिसर के पास एक फ्लैट मिलना चाहिए ताकि वह आसानी से अभ्यास के लिए आ-जा सके। यही नहीं इस परिसर में 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन निशानेबाजी क्षेत्र का नाम स्वप्निल के नाम पर रखा जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें : Dipa Karmakar Retirement : रियो ओलंपिक में मेडल से चूकने वाली दीपा कर्माकर ने लिया संन्यास, बोलीं- मैं हर लम्हे के लिए आभारी हूं

ताजा समाचार

प्रयागराज: पूर्व विधायक की तेरहवीं में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और रामापति राम त्रिपाठी, दी श्रृद्धांजलि 
फतेहपुर में रील बनाने के चक्कर में जान से खिलवाड़ कर रहे युवक: बीच हाईवे में की कसरत, सोशल मीडिया में VIDEO वायरल
बहराइच: ग्राम प्रधान के मकान से लाखों की चोरी, केस दर्ज कर जांच शुरू
Kanpur: मरम्मत से घंटों गुल हो रही बिजली, लोग परेशान, त्योहारों में न पड़े खलल, इसलिए केस्को कर्मी कर रहे मरम्मत
Nepal : धौलागिरी पर्वत से फिसलने के कारण पांच रूसी पर्वतारोहियों की मौत
अयोध्या: बोर्ड परीक्षा को लेकर कॉलेजों से मांगी गई छात्रों की फोटो युक्त नामावली