कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव : सपा की परंपरागत सीट जीतने के लिए नौजवानों-किसानों को साध रही भाजपा

उपचुनाव को देखते हुए युवा सम्मेलन के बाद किसान सम्मेलन का आयोजन, युवा सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ सरकार के कई मंत्रियों ने भरी थी युवाओं में ऊर्जा

कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव : सपा की परंपरागत सीट जीतने के लिए नौजवानों-किसानों को साध रही भाजपा

विनोद श्रीवास्तव,अमृत विचार। भाजपा कुंदरकी विधानसभा के उपचुनाव में सपा की परंपरागत सीट जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। एक महीने में ही इस विधानसभा क्षेत्र में 4 बड़े कार्यक्रम सरकार व पार्टी की ओर से हुए। इसका संदेश साफ है कि कुंदरकी में कमल खिलाना है। सम्मेलनों के माध्यम से भाजपा युवाओं, किसानों, पिछड़ा वर्ग और महिलाओं को साधने में लगी है।

2022 के विधानसभा चुनाव में कुंदरकी सीट पर सपा के जियाउर रहमान बर्क ने जीत हासिल की थी। लेकिन, बाद में संभल के सपा सांसद रहे शफीकुर्रहमान बर्क के निधन के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस सीट से शफीकुर्रहमान के पोते व कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक जियाउर रहमान बर्क को प्रत्याशी बनाया, जिन्होंने दादा की विरासत वाली सीट पर जीत दर्ज की। इसके बाद रिक्त हुए कुंदरकी विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव में भाजपा जीत के लिए पूरा जोर लगा रही है। सितंबर में ही इस विधानसभा क्षेत्र में 4 बड़े कार्यक्रम हुए। 2 सितंबर को रामपुर रोड स्थित आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित एक दिवसीय वृहद रोजगार मेला और नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा था। साथ ही युवाओं को टैबलेट भी वितरित कर युवा शक्ति को साधा था।

प्रदेश अध्यक्ष ने युवाओं को बताया था देश का भविष्य
26 सितंबर को इसी विधानसभा क्षेत्र के मूंढापांडे में भाजपा युवा मोर्चा की ओर से युवा सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने युवाओं को देश का भविष्य बताकर उनकी भूमिका की महत्ता बताई। उन्होंने कहा था कि पार्टी युवा वर्ग को जोड़ने का काम कर रही है। इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार में मंत्री धर्मपाल सिंह, गुलाब देवी, जेपीएस राठौर भी शामिल हुए थे।

चुनाव से पहले महिलाओं की भी याद
26 सितंबर को ही भाजपा सरकार में राज्यमंत्री, महिला कल्याण, बाल विकास व पुष्टाहार प्रतिभा शुक्ला की मौजूदगी में इस विस क्षेत्र के विकास खंड मूंढापांडे के सभागार में राष्ट्रीय पोषण माह के अन्तर्गत पोषण गोष्ठी आयोजित की गई थी। जिसमें आंगनबाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत गर्भवती महिलाओं की गोद भराई आदि की गई थी। राज्यमंत्री ने केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की उपलब्धियां गिनाईं थीं।

अब किसानों व पिछड़ा वर्ग पर डाले डोरे
रविवार को कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर गागन तिराहे के समीप एक बैंक्वेट हाल में भाजपा किसान व पिछड़ा वर्ग मोर्चा की ओर से आयोजित सम्मेलन में प्रदेश सरकार में पशुधन एवं दुग्ध विकास विभाग के मंत्री धर्मपाल सिंह, कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, राज्यमंत्री जसवंत सिंह सैनी ने भाजपा की नीतियों, केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को आगे कर किसानों व पिछड़ा वर्ग के लोगों को साधकर कुंदरकी में भी कमल खिलाने की अपील की।

2022 में सपा प्रत्याशी को मिले थे 46.28 प्रतिशत वोट
वर्ष 2022 में कुंदरकी विधानसभा के हुए चुनाव में सपा प्रत्याशी जियाउर रहमान बर्क को कुल 1,25,792 वोट मिले थे। जो 46.28 प्रतिशत था। जबकि भाजपा के प्रत्याशी कमल कुमार को 82,630 वोट मिले थे। जो 30.4 प्रतिशत रहा। बसपा यहां तीसरे नंबर पर थी। बसपा प्रत्याशी मो. रिजवान को 42,742 वोट हासिल हुआ था। जो कुल मतों का 15.73 प्रतिशत रहा।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : सम्मेलन में पूर्व विधायक संगीत सोम बोले- संगठित नहीं हुए तो विलुप्त हो जाएगा क्षत्रिय समाज

ताजा समाचार

सीतापुर: विद्युत विभाग के जेई को रिश्वत लेते एंटी करप्शन ने किया गिरफ्तार
मुरादाबाद : 6 अक्टूबर को विश्व हिन्दू परिषद-दुर्गा वाहिनी की ओर से निकाली जाएगी शक्ति यात्रा 
मलयालम अभिनेता सिद्दीकी को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने बलात्कार मामले में दी अग्रिम जमानत  
कानपुर की कोचिंग मंडी में छात्रा के साथ राेमांस करते पकड़े गए थे शिक्षक: पुलिस के जेल भेजने पर समर्थन में सैकड़ों छात्र-छात्राएं उतरे
विराट कोहली-बाबर आजम के बीच तुलना बेबुनियाद, कोहली काफी आगे : जहीर अब्बास 
धान खरीद के लिए 4000 क्रय केंद्र स्थापित, पश्चिमी यूपी में मंगलवार से होगी खरीद