रामपुर : गीदड़ के लिए लगाए फंदे में फंसा तेंदुआ, ग्रामीण पर किया हमला...वन विभाग की टीम ने कांबिंग कर पकड़ा   

रामपुर : गीदड़ के लिए लगाए फंदे में फंसा तेंदुआ, ग्रामीण पर किया हमला...वन विभाग की टीम ने कांबिंग कर पकड़ा   

रामपुर, अमृत विचार। टांडा में गीदड़ और खरगोश को पकड़ने के लिए लगाए गए फंदे में तेंदुए के फंसने से हड़कंप मच गया। फंदे में तेंदुए को फंसा देख लोगों की भीड़ एकत्र होना शुरू हो गई। तेंदुए ने जोर लगाकर फंदे की कील निकाल ली और पास के धान के खेत में जा घुसा। घायल तेंदुए की रील बनाते हुए एक व्यक्ति पर तेंदुए ने हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। घायल तेंदुए की खबर वन विभाग के अधिकारियों को दी गई। वन विभाग के अधिकारियों ने धान के खेत में चारों और जाल लगा दिया और जेसीबी से तेंदुए की तलाश शुरू कर दी। डीएफओ राजीव कुमार ने बताया कि तेंदुए को पकड़ लिया गया है और उसका उपचार कराया जा रहा है। 

थाना टांडा क्षेत्र के ग्राम करखेड़ा में गीदड़ और खरगोश को पकड़ने के लिए लगाए गए फंदे में रविवार को तेंदुआ फंस गया। फंदे में तेंदुए को फंसा देख लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। भीड़ में किसी ने पूरे मामले की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी। जानकारी मिलने के बाद वन दरोगा शील कुमार के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची। इस बीच भीड़ ने शोर मचाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने फंदे में फंसे तेंदुए पर ईंट पत्थर फेंकना शुरू कर दिए।  तेंदुए ने गुर्राते हुए लोहे की चेन का फंदा तोड़ लिया और और घायलावस्था में निकट के धान के खेत में घुस गया।

WhatsApp Image 2024-09-29 at 7.04.38 PM

वन विभाग की टीम ने धान के चारों ओर जाल लगा दिया और जेसीबी से तेंदुए की कांबिंग शुरू कर दी। कुछ ग्रामीण भी लाठी-डंडे लेकर धान के खेत में घुस गए। धान के खेत में छिपे तेंदुए की एसबी इंटर कालेज के प्रबंधक मास्टर शकील तेंदुए की वीडियो बनाने लगे। गुस्साए तेंदुए ने मास्टर शकील पर हमला कर दिया। लाठी डंडे लिए ग्रामीण भाग खड़े हुए लेकिन, इसके बाद वन विभाग की टीम के अधिकारियों ने तेंदुए की घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया और घायल तेंदुए का उपचार कराया जा रहा है। 

WhatsApp Image 2024-09-29 at 7.04.37 PM
टांडा क्षेत्र के जंगल से तेंदुए को पकड़ लिया गया है। घायल तेंदुए का उपचार कराकर उसे पीलीभीत के जंगल में छुड़वा दिया जाएगा। - राजीव कुमार, डीएफओ

ये भी पढे़ं :रामपुर: राष्ट्रीय शिव शक्ति सेना के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया भजन-कीर्तन, सौंपा ज्ञापन