तमिलनाडु मंत्रिमंडल में फेरबदल, डिप्टी सीएम बने उदयनिधि स्टालिन

तमिलनाडु मंत्रिमंडल में फेरबदल, डिप्टी सीएम बने उदयनिधि स्टालिन

नई दिल्ली। तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने शनिवार को मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन की कैबिनेट फेरबदल की सिफारिशों को मंजूरी दे दी, जिस के तहत उनके बेटे उदयनिधि को उपमुख्यमंत्री का पद दिया गया तथा वी. सेंथिल बालाजी को मंत्रिपरिषद में फिर से शामिल किया गया है।

सेंथिल को धनशोधन मामले में उच्चतम न्यायालय से दो दिन पहले ही ज़मानत मिली थी। इसके अलावा डेयरी विकास विभाग संभाल रहे एम. थंगराज सहित तीन मंत्रियों को कैबिनेट से हटा दिया गया है। बालाजी के अलावा डॉ. गोवी चेझियान, आर राजेंद्रन और एस.एम नासर को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। बालाजी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कथित नौकरी घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किए जाने के कई महीने बाद इस साल फरवरी में इस्तीफा दे दिया था।

राजभवन की एक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री स्टालिन ने तमिलनाडु के राज्यपाल से सिफारिश की कि युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री थिरु उदयनिधि स्टालिन को उनके मौजूदा विभागों के अलावा योजना और विकास विभाग आवंटित किया जाए और उन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में नामित किया जाए। इसमें कहा गया है कि राज्यपाल ने सिफारिशों को मंजूरी दे दी है। मनोनीत मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को राजभवन में अपराह्न साढ़े तीन बजे होगा।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में हर कोई हरियाणा में मुख्यमंत्री बनना चाह रहा; ‘बापू और बेटा’ भी दावेदार: पीएम मोदी