सीतापुर: गैस पर खाना बना रही थी महिला, फिर हुआ विस्फोट, चार लाख सामान खाक

सीतापुर: गैस पर खाना बना रही थी महिला, फिर हुआ विस्फोट, चार लाख सामान खाक

सीतापुर। रामपुर मथुरा इलाके के पाण्डेपुरवा में गैस रिसाव के बाद सिलेंडर में आग लग गई। तेज लपटों के बीच सिलेंडर फट गया। ऐसे में घर में रखी नकदी, सामान और गहने जलकर नष्ट्र हो गए। परिवार को बचाने एक पड़ोसी की हालत खराब हुई है। रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के पाण्डेपुरवा में अरुण अवस्थी और मनोज अवस्थी एक साथ परिवार सहित रहते हैं। इनका गांव में कच्चा घर है। अरुण के मुताबिक, देर रात पत्नी अनीता खाना बना रही थी।

इसी दौरान सिलेंडर के पाइप से गैस रिसने लगी, जब तक वो गैस बंद करती, लपटें पाइप के सहारे सिलेंडर तक पहुंच गई। फिर तेज आवाज के साथ सिलेंडर फट गया और दूर जाकर गिरा। अफरातफरी के बीच पड़ोसी और इलाके  के बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। पड़ोसी अवधेश पाण्डेय ने किसी तरह जल रहे सिलेंडर में लगी आग को बुझाया, ऐसे में उसकी तबियत बिगड़ गई।

उधर, लपटों की चपेट में आकर घर में रखी एक लाख की नकदी, गहने, कपड़े, खाद्य सामग्री सहित कुल चार लाख का सामान जलकर नष्ट्र हो गया। दमकल वाहन ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। बिगड़ी हालत के बीच अवधेश स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। जहां उसका उपचार हो रहा है। चिकित्सक का कहना है कि हो सकता है कि अवधेश गैस की चपेट में आ गया हो, इस कारण उसे सांस लेने और आंखों से दिखने में दिक्कत आ रही हो। हादसे में पड़ोस में रहने वाले रामसहारे के घर की एक दीवार पर हल्की दरारें आई हैं।

यह भी पढ़ें:-Aadhaar Card: ई-पॉश मशीनें नहीं पढ़ पा रहीं घिसी अंगुलियों की लकीरें, आधार कार्ड बनवाने से लेकर बायोमीट्रिक और संशोधन को उमड़ रही भीड़

ताजा समाचार