India-Bangladesh Test Match: उन्नाव की काली मिट्टी से बनी पिच...फिरकी गेंदबाजों के लिए बताई गई मुफीद

India-Bangladesh Test Match: उन्नाव की काली मिट्टी से बनी पिच...फिरकी गेंदबाजों के लिए बताई गई मुफीद

कानपुर, अमृत विचार। ग्रीनपार्क के पिच क्यूरेटर ने टेस्ट मैच के लिए दो पिचें तैयार की हैं जिनमें से एक पर मैच खेला जाना है। भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक उन्नाव से लायी गयी काली मिट्टी से बनी पिच पर मैच खेले जाने की संभावना है। यह निर्णय कोच गौतम गंभीर और भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा को लेना है। दो टेस्ट मैच की श्रृंखला में भारत 1-0 से आगे है। बांग्लादेश को बराबरी के लिए यह मैच जीतना होगा।

पहली पिच पांरपरिक तौर पर उन्नाव से काली मिट्टी लाकर बनायी गई है तो दूसरी चेन्नई जैसी पिच की तरह व्यवहार करेगी। चेन्नई में भारत ने बांग्लादेश को बुरी तरह पराजित किया था पर शीर्ष के बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए थे। कालीमिट्टी से बनायी गयी पिच फिरकी गेंदबाजों के लिए मुफीद बतायी जाती है। बताते हैं कि तेज गेंदबाज इस पिच पर ज्यादा कामयाब नहीं होंगे। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बड़ा स्कोर कर सकती है। एक्सपर्ट बताते हैं कि खेल आगे बढ़ने के साथ यह पिच धीमी होती जाएगी।

ग्रीनपार्क में 23 टेस्ट खेले भारत ने

टीम इंडिया ने ग्रीनपार्क स्टेडियम में 23 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से 7 में जीते 3 में हारे और बाकी 13 मैच बराबरी पर छूटे। भारत ने आखिरी बार कानपुर में नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। उस मैच में अजिंक्य रहाणे ने भारत की कप्तानी की थी। भारत ने अपनी पहली पारी में 345 रन बनाए थे। इससे पहले 1969 में आस्ट्रेलिया के विरुद्ध मैच में जीआर विश्वनाथ ने डेब्यू किया था और शतक मारा था।

ये भी पढ़ें- LIVE- कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा टेस्ट मैच...इंडिया ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, होम ग्राउंड में कुलदीप को जगह नहीं मिलने से दर्शक मायूस