James Earl Jones Death : नहीं रहे हॉलीवुड के महान अभिनेता जेम्स अर्ल जोन्स, 93 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

James Earl Jones Death : नहीं रहे हॉलीवुड के महान अभिनेता जेम्स अर्ल जोन्स, 93 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

वाशिंगटन। हॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता, जेम्स अर्ल जोन्स का मंगलवार सुबह न्यूयॉर्क के डचेस काउंटी में उनके आवास पर निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे। जेम्स अर्ल जोन्स के बेटे मार्क हैमिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जोन्स की मौत की खबर साझा की इंस्टाग्राम पर उनकी तस्वीर के साथ खबर साझा करते हुये हैमिल ने लिखा, "दुनिया के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक जिनका स्टार वॉर्स में योगदान अतुलनीय था। उनकी बहुत याद आएगी पापा।

जेम्स अर्ल जोन्स मंच और स्क्रीन पर सबसे महान अभिनेताओं में से एक थे। जोन्स ने एमी, ग्रैमी, ऑस्कर और टोनी जैसे प्रतिष्ठित अवार्ड भी जीते थे। उन्होंने दो प्राइमटाइम एमी पुरस्कार, एक डेटाइम एमी, 1977 में बोले गए शब्दों के लिए एक ग्रैमी और ब्रॉडवे पर अपने काम के लिए तीन टोनी पुरस्कार जीते। जोन्स, अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर के साथ कॉनन द बारबेरियन और 1989 की क्लासिक फील्ड ऑफ ड्रीम्स जैसी कई शानदार फिल्मों में दिखाई दिए। 

जोन्स को सिनेमा के इतिहास के सबसे प्रसिद्ध खलनायकों में से एक, डार्थ वाडर को आवाज़ देने के लिए जाना जाता था। हालाँकि ब्रिटिश अभिनेता डेविड प्रोज़ ने डार्थ वाडर की भौतिक उपस्थिति प्रदान की उनकी खतरनाक आवाज़ ने इस फिल्म को अविस्मरणीय बना दिया। 

ये भी पढे़ं : Anurag Kashyap Birthday : निर्देशक नहीं, वैज्ञानिक बनना चाहते थे अनुराग कश्यप, जानिए दिलचस्प कहानी