बरेली: नसीहत वाली खबर... झगड़े मियां बीवी के लेकिन सास हर जगह बनी खलनायक !

पति-पत्नी को एक-दूसरे से ज्यादा शिकायत एक-दूसरे की मां से

बरेली: नसीहत वाली खबर... झगड़े मियां बीवी के लेकिन सास हर जगह बनी खलनायक !

बरेली, अमृत विचार। आपसी मनमुटाव और झगड़ों के बाद परिवार परामर्श केंद्र तक पहुंचने वाले दंपतियों को एक-दूसरे से इतनी शिकायत नहीं है जितनी अपनी सास से है। परामर्श केंद्र के काउंसलर दावा करते हैं कि आधे से ज्यादा पतियों का आरोप होता है कि उनकी सास की दखलंदाजी की वजह से ही उनका परिवार बिखर रहा है। यही आरोप पत्नियां भी लगाती हैं। दिलचस्प यह भी है कि दोनों में से कोई अपनी मां के बारे में कुछ सुनने को तैयार नहीं होता।
परिवार परामर्श केंद्र की काउंसलर हरिंदर कौर चड्ढा के मुताबिक ज्यादातर मामलों में पति और पत्नी की यही शिकायत होती है कि उनका जीवनसाथी अपनी मां के कहने पर चलता है और उनकी बातों की उपेक्षा करता है। प्रेम विवाह के मामलों में भी यही शिकायतें की जाती हैं। कभी-कभी पूरा ससुराल पक्ष दामाद या बहू की मां को उनके बीच आपसी कलह के लिए जिम्मेदार ठहराता है।

केस- 1
बिहारीपुर ढाल निवासी युवक के मुताबिक उसकी पत्नी अपनी मां के कहने पर चलती है। छह महीने से मेरी बेटी को लेकर मायके में रह रही है। उस पर दहेज उत्पीड़न का केस डाल दिया है। अपनी मां के कहने पर ही मिट्टी के तेल से जलाने का आरोप लगाया लेकिन सिद्ध नहीं कर सकी। तारीखों पर भी उसकी तरफ से कोई नहीं आता।

केस- 2
डोहरा क्षेत्र की रहने वाली महिला का आरोप है उसका पति हमेशा अपनी मां की ही सुनता है। इसी कारण ने उसे मारपीटकर घर से निकाल दिया। उसके पति के शादी के बाद भी दूसरी महिलाओं से संबंध हैं। उसकी मां फिर भी उसे शह देती रहती है। अपने बेटे को समझाने के बजाय उसे ही ताने देती है।

केस- 3
फरीदपुर क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने अपनी सास पर पति को शराबी बनाने का आरोप लगाया है।उसका कहना है कि उसका पति दिन निकलते ही शराब पीने लगता है लेकिन सास कभी उसकी इन हरकतों पर उसे कुछ कहने के बजाय उसे ही ताने सुनाती है। पति भी सिर्फ अपनी मां की सुनता है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें