खुली बैठक के विवाद में थाने का घेराव : भाकियू की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने पर माने कार्यकर्ता

खुली बैठक के विवाद में थाने का घेराव : भाकियू की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने पर माने कार्यकर्ता

त्रिवेदीगंज, बाराबंकी/ अमृत विचार। विकास क्षेत्र त्रिवेदीगंज अंतर्गत पंचायत गौरव उस्मानपुर में बुलाई गई खुली बैठक में ग्राम वासियों व प्रधान प्रतिनिधि के बीच हुई बहस के बाद दोनों पक्षाें के बीच तलवारें खिंच गई । मामले ने उसे समय तूल पकड़ लिया जब प्रधान प्रतिनिधि द्वारा दी गई प्राथमिकी का संज्ञान लेते हुए स्थानीय पुलिस ने शिकायत पत्र में दर्ज लोगों को थाने में आने के लिए बुलाया।

नाराज दूसरे पक्ष ने किसान यूनियन के नेताओं सहित थाने का घेराव शुरू कर दिया। थानाध्यक्ष द्वारा उनकी भी शिकायत दर्ज किए जाने का आश्वासन मिलने के बाद मामला शांत हुआ। उल्लेखनीय है ग्राम पंचायत भवन गोरवा उस्मानपुर में 29 अगस्त को आवास के पात्रों का चयन करने के लिए खुली बैठक  का आयोजन किया गया था। इस बैठक में ग्रामवासी रामशंकर राधेलाल हरिशंकर हरिया उमाशंकर राम जागे आदि का प्रधान प्रतिनिधि बब्बू मिश्रा से विवाद हो गया।

बब्बू मिश्रा ने थाने पर शिकायती प्रार्थना पत्र देकर उक्त ग्राम वासियों के खिलाफ मनरेगा कार्य रुकवा देने वी बैठक में गाली गलौज करने का आरोप लगाया था। आज इसी शिकायती प्रार्थना पत्र के निस्तारण के लिए स्थानीय पुलिस ने प्रार्थना पत्र में नामजद लोगों को बुलाया गया था। नाराज ग्राम वासियों ने किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष सरदार सिंह गौतम व किसान यूनियन महिला मोर्चा की नेता जिलाध्यक्ष सीमा धीमान के नेतृत्व में पंचायत इकाई के सदस्य राम जागे के साथ लगभग एक सैकड़ा महिला व पुरुषों के साथ थाने का घेराव शुरू कर दिया।

मामले का संज्ञान लेते हुए थानाध्यक्ष ने मोर्चा संभाला और थाने पर आए किसान यूनियन के नेताओं से बात की। किसान यूनियन के नेता व ग्राम वासियों का कहना था प्रधान प्रतिनिधि बब्बू मिश्रा ने ग्राम वासियों को जाति सूचक गालियां दी, और झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी के साथ जान से मारने की धमकी भी दी। थानाअध्यक्ष ने मामले का संज्ञान लेते हुए किसान यूनियन की ओर से राम जागे द्वारा लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र लेकर जब उसे दर्ज करने का आश्वासन दिया गया। तब किसान यूनियन के नेताओं ने थाने का घेराव समाप्त किया।

यह भी पढ़ें- अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में स्टाफ नर्स से भिड़ा युवक : नशे में धुत हो काटा हंगामा, स्टाफ ने पीटा, पहुंची पुलिस

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे