Stock Market: घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्मक शुरुआत के बाद गिरावट

 Stock Market: घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्मक शुरुआत के बाद गिरावट

मुंबई। एशियाई बाजारों में कमजोर रुख के बीच बुधवार को घरेलू शेयर बाजार सकारात्मक शुरुआत के बाद गिरावट आई। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 128.81 अंक चढ़कर 81,840.57 अंक पर और एनएसई निफ्टी 30.4 अंक की बढ़त के साथ 25,048.15 अंक पर रहा। 

हालांकि, जल्द ही दोनों सूचकांकों में मुनाफावसूली शुरू हो गई और वे निचले स्तर पर कारोबार करने लगे। सेंसेक्स 42.46 अंक गिरकर 81,682.57 अंक पर और निफ्टी 21.60 अंक की गिरावट के साथ 24,996.15 अंक पर पहुंच गया। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से महिंद्रा एंड महिंद्रा, पावर ग्रिड, टाटा मोटर्स, टाइटन, सन फार्मा, आईटीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर सबसे अधिक फायदे में रहे।

 बजाज फिनसर्व, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और मारुति के शेयरों में गिरावट आई। एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की-225 और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार मंगलवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुए थे। 

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.14 प्रतिशत की बढ़त के साथ 79.66 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में मंगलवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 1,503.76 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे। वहीं घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 604.08 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे। 

यह भी पढ़ें:-गोंडा: राज्यसभा सांसद और पूर्व DGP बृजलाल ने सड़क किनारे लगी सब्जी की दुकान से खरीदा "कंटोला", गिनाए फायदे

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें