पूर्व मंत्री ने समर्थकों संग दिया धरना, CM सीएम योगी को बताया बेकार और नकारा, मायावती को सराहा, वीडियो वायरल

पूर्व मंत्री ने छुट्टा पशुओं की समस्या के समाधान, भ्रष्टाचार समेत कई मांगे उठाई दिन भर मंडी समिति में जुटी रही भीड़, शाम को अफसरों के आश्वासन पर हुआ समाप्त

पूर्व मंत्री ने समर्थकों संग दिया धरना, CM सीएम योगी को बताया बेकार और नकारा, मायावती को सराहा, वीडियो वायरल

पीलीभीत/बीसलपुर, अमृत विचार। बीसलपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक विवेक वर्मा के पिता पूर्व मंत्री रामसरन वर्मा विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को समर्थकों संग मंडी समिति परिसर में धरने पर बैठ गए। किसानों की फसलें उजाड़ने वाले छुटा पशुओं को पकड़वाने समेत अन्य मांगों का समाधान होने तक धरना जारी रखने की बात कही तो प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई। 

इस दौरान पूर्व मंत्री रामसरन वर्मा ने धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए भरे मंच से सीएम योगी पर निशाना साधा और उन्हें बेकार, नकारा तक कह दिया। उन्होंने अपनी सरकार के सिस्टम पर सवाल करते हुए मायावती की भी जमकर तारीफ की। दिन भर चले धरना प्रदर्शन के बाद शाम को सिटी मजिस्ट्रेट विजय वर्धन तोमर पहुंच और एक माह के भीतर समस्याओं के समाधान की बात कहते हुए धरना प्रदर्शन समाप्त कराया।

बीसलपुर विधानसभा क्षेत्र से कई बार विधायक और मंत्री रहे रामसरन वर्मा ने एक दिन पहले ही अनिश्चित कालीन धरने का एलान कर दिया था।  मंगलवार को वह समर्थकों संग मंडी समिति परिसर में धरने पर बैठ गए। नगर पालिका बीसलपुर में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने, आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई से जांच कराने, आवारा गोवंशियों के लिए अस्थाई गौशालाएं खोलने, रेलवे स्टेशन से कोयला डिपो हटज्ञने समेत अन्य मांगों को प्रमुखता से रखा। बड़ी संख्या में समर्थक धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। 

cats

पूर्व मंत्री ने कहा कि छुटा पशु किसानों की फसलों को भारी क्षति पहुंचा रहे हैं। हमला कर कइयों की जान ले चुके हैं। मगर इसका समाधान नहीं हो सका। क्षेत्र के लोगों से कहा कि एकजुट होकर संघर्ष करने से ही समस्या का समाधान हो पाएगा। उन्होंने नगर पालिका प्रशासन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। 

कहा कि नगर पालिका की किराएदारी की पंजीकृत 288 दुकानों में से 34 दुकानदारों की मृत्यु हो जाने पर 25 से 50  लाख रुपए लेकर गुपचुप तरीके से दुकानों का आवंटन कर 8.50 लाख रुपये की धनराशि एकत्र की गई है। हाउस टैक्स, वाटर टैक्स मनमानी ढंग से तीन गुना बढ़कर लगाया गया है। उन्होंने एक  नेता का नाम लिए बिना  कहा कि डिप्टी सीएम,  राज्य मंत्री से घनिष्ठता बढ़ाकर खिदमत दारी करने का आरोप लगाया। 

सभा में कोयला डिपो को हटवाने, बाढ़ से प्रभावित ग्रामीणों को मुआवजा दिलाने, बरखेड़ा बजाज चीनी मिल से किसानों का बकाया गन्ना मूल्य ब्याज सहित दिलवाने की मांग की गई। धरने की अध्यक्षता किसान मजदूर संगठन के नेता गुल्लू पहलवान व संचालन प्रेम सागर पटेल ने किया। धरने पर बैठने वालों में अनुराग अवस्थी, राज किशोर तिवारी सुरेंद्र कुमार वीरपाल वर्मा, मंसूर अहमद नरेंद्र कुमार सहित तमाम समर्थक मौजूद रहे। 

विधायक विवेक वर्मा के साथ सिटी मजिस्ट्रेट विजय वर्धन तोमर, एसडीएम महिपाल सिंह शाम करीब छह बजे धरना स्थल पर पहुंचे। पूर्व मंत्री से काफी देर तक वार्ता चली। जिसके बाद एक माह के भीतर समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन सिटी मजिस्ट्रेट ने दिया। पूर्व मंत्री ने अपनी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। ये भी चेतावदी दी कि अगर समस्याओं का निस्नातारण नहीं हुआ तो दो अक्टूबर से पुनः धरना शुरू किया जाएगा।

सीएम योगी पर साधा निशाना,  मायावती की कर गए सराहना

विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे पूर्व मंत्री रामसरन वर्मा पहले भी अपनी सरकार में धरना प्रदर्शन कर चुके हैं।  मंगलवार को हुए धरना प्रदर्शन के दौरान भी उन्होंने सरकार की व्यवस्था पर सवाल उठाए।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल को लेकर असंतोष जताया और टिप्पणी की। खास बात है कि इस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती की सराहना भी कर गए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसे लेकर चर्चा होती रही।

धरना प्रदर्शन से गरमाई राजनीति

पूर्व मंत्री एवं मौजूदा विधायक के पिता का धरना प्रदर्शन क्षेत्र की राजनीति को भी गरमा गया।  वैसे तो भाजपा के अधिकांश नेता व कार्यकर्ताओं ने इससे दूरी बनाई। मगर, दोपहर बाद से कुछ भाजपा नेता इस धरना प्रदर्शन को लेकर सवाल उठाते रहे। एक भाजपा नेता का कहना था कि ये धरना प्रदर्शन विपक्षी दल के इशारों पर किया गया है।  उन्होंन कई संगीन आरोप लगाए।  इसके अलावा एक अन्य नेता ने फेसबुक पर बिना नाम लिए ही तंज कसा। जिसमें असफल कुमार नाम से संबोधित करते हुए बात कही। इसे भी लोग धरना प्रदर्शन से जोड़कर ही देखते रहे।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: राज्यसभा सांसद और पूर्व DGP बृजलाल ने सड़क किनारे लगी सब्जी की दुकान से खरीदा "कंटोला", गिनाए फायदे

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें