हरदोई: अधिवक्ता हत्याकांड...पुलिस से हुई मुठभेड़ में सुपारी किलर गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम

अधिवक्ता की हत्या करने के लिए 4 लाख की ली थी सुपारी

हरदोई: अधिवक्ता हत्याकांड...पुलिस से हुई मुठभेड़ में सुपारी किलर गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम

हरदोई, अमृत विचार। अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा की उनके चैंबर में गोली मारकर हत्या करने के लिए 4 लाख की सुपारी लेने वाले फरार चल रहे 25 हज़ार के इनामी रामू महावत की पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें पैर में गोली लगने से रामू गिर पड़ा, जिसे पुलिस टीम ने दबोच लिया। उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुए है। मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल सचिन गुप्ता को भी चोंटे आई है। बताते चलें कि अधिवक्ता हत्याकांड में शामिल सभी आठों हत्यारोपियों की 17 दिनों में गिरफ्तारी हो चुकी है।

30 जुलाई की शाम को बीच शहर में अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा की उनके चैंबर के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अगले दिन अधिवक्ता के भाई हर्ष मेहरोत्रा की तहरीर पर केस दर्ज कर सारे मामले की गहराई से छानबीन शुरु कर दी और उसके अगले दिन शूटर नीरज के साथ हुई मुठभेड़ में उसे गिरफ्तार कर लिया। फिर उसके अगले दिन पूर्व सपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह उर्फ वीरे यादव, होटल व्यवसाई शिखर गुप्ता और ठेकेदार नृपेन्द्र त्रिपाठी व आदित्य भान सिंह की गिरफ्तारी कर ली गई। 

अधिवक्ताओं के दबाव के चलते पुलिस पूरे एक्शन में रही और कुछ दिन बाद फरार चल रहे 25 हज़ार के ईनामी शूटर रामसेवक उर्फ लल्ला और फिर तीसरे शूटर राजवीर को अपने साथ हुई मुठभेड़ में दबोच लिया। जबकि अधिवक्ता की हत्या करने के लिए 4 लाख सुपारी लेने वाला 25 हज़ार का ईनामी रामू महावत फरार चल रहा था। 

एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि शनिवार की देर रात कोतवाली शहर पुलिस को पता चला कि रामू महावत रद्वेपुरवा रोड पर बन रहे बाईपास के पास से पैदल अपने गांव जोगीपुर की तरफ जा रहा है। इस पर एसएचओ कोतवाली शहर नारायण कुशवाहा की टीम के अलावा स्वाट/एसओजी टीम इंचार्ज ब्रजेश कुमार मिश्रा व सर्विलान्स टीम इंचार्ज संतोष सिंह ने अपनी टीम के साथ बताए गए ठिकाने की घेराबंदी कर दी। 

खुद को पुलिस से घिरा देख रामू ने गोली चला दी। बचाव में पुलिस की तरफ से चलाई गई गोली उसके पैर में लगी और गिर पड़ा। उसी बीच पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद किए है। मुठभेड़ के दौरान हेड कांस्टेबल सचिन गुप्ता को भी चोंटे आई है।

सिर्फ कोतवाली शहर में ही रामू के ऊपर दर्ज है 15 केस
पुलिस के मुताबिक अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा की हत्या की सुपारी लेने वाले रामू महावत पुत्री दीना निवासी जोगीपुर के खिलाफ अकेले कोतवाली शहर में 15 केस दर्ज है, जबकि धारा 307/ आर्म्स एक्ट के तहत एक केस कोतवाली देहात और धारा 323/328/376/506 के तहत एक केस लखनऊ के गोमती नगर थाने में दर्ज बताया गया है।

टाइम-टू-टाइम
30 जुलाई- अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा की गोली मार कर हत्या।
31 जुलाई- अधिवक्ता के भाई हर्ष मेहरोत्रा की तहरीर पर केस दर्ज।
1 अगस्त- पुलिस से हुई मुठभेड़ में शूटर नीरज के पैर में गोली लगी,गिरफ्तार।
2 अगस्त- पूर्व सपा ज़िलाध्यक्ष,होटल व्यवसाई और दो ठेकेदारों की गिरफ्तारी।
9 अगस्त- देर रात शूटर रामसेवक उर्फ लल्ला जंगल में हुई मुठभेड़ के दौरान दबोचा गया।
15 अगस्त- तीसरा शूटर राजवीर भी पुलिस से हुई मुठभेड़ में पकड़ा गया
17 अगस्त- फरार चल रहा सुपारी  किलर रामू महावत मुठभेड़ में गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- हरदोई: खडंजा किनारे पड़ा मिला हिस्ट्रीशीटर शराफत का शव, इलाके में हड़कंप, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप