Kanpur: निजी स्कूलों को आरटीई के तहत प्रवेश के लिए मिला एक हफ्ते का समय, इन स्कूलों को मिली कड़ी चेतावनी...

प्रशासन ने 18 निजी स्कूलों को बैठक में बुलाया

Kanpur: निजी स्कूलों को आरटीई के तहत प्रवेश के लिए मिला एक हफ्ते का समय, इन स्कूलों को मिली कड़ी चेतावनी...

कानपुर, अमृत विचार। आरटीई के तहत प्रवेश लेने में मनमानी करने वाले निजी स्कूलों को मंगलवार को प्रशासन की ओर से तलब किया गया। बैठक में 18 निजी स्कूलों को बुलाया गया। इस दौरान उनसे अब तक हुए प्रवेश का ब्योरा भी लिया गया। निजी स्कूलों को उनके यहां पर आवंटित सभी प्रवेश लेने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया।

एडीएम न्यायिक की ओर से हुई बैठक में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी शामिल हुए। बैठक में सबसे पहले स्कूलों से आए प्रबंधकों से उनके यहां लिए गए प्रवेश का ब्योरा तलब किया गया। इस दौरान स्कूलों के प्रतिनिधियों से अब तक प्रवेश न लिए जाने की वजह भी पूछी गई। वजह साफ न बता पाने पर सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल व प्रताप इंटरनेशनल स्कूल को कड़ी चेतावनी भी दी गई। 

एडीएम न्यायिक ने निजी स्कूलों से कहा कि वे आवंटित सभी बच्चों का किसी तरह का सत्यापन नहीं करेंगे। यह स्कूलों का अधिकार नहीं है। इसके अलावा कई स्कूलों की ओर से प्रवेश के दौरान अभिभावकों की ओर से दौड़भाग कराए जाने की भी शिकायतें आई है। अब इस तरह की शिकायतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। निजी स्कूलों को यह भी चेतावनी दी गई कि यदि एक सप्ताह के भीतर आवंटित सभी प्रवेश नहीं लिए तो उनके स्कूल के खिलाफ मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: आईआईटी बना रहा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, चार पैर के रोबोट व कैंसर की दवा पर भी चल रहा काम