US Elections 2024 : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप कर रहा Google, एलन मस्क का आरोप

US Elections 2024 : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप कर रहा Google, एलन मस्क का आरोप

वाशिंगटन। अमेरिका के अरबपति उद्यमी एलन मस्क ने सर्च इंजन गूगल पर अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने का संदेह जताया है। मस्क ने एक्स पर कहा, 'वाह, गूगल ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में खोज पर प्रतिबंध लगा दिया है! चुनाव में हस्तक्षेप? उन्होंने एक स्क्रीनशॉट संलग्न करते हुए दिखाया कि जब सर्च बार में ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड’ टाइप किया जाता है, तो ब्राउजर के सुझाव ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड डक’ और ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड रेगन’ होते हैं। 

बाद में, मस्क ने एक और पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर गूगल वास्तव में राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप कर रहा था, तो उसके लिए गंभीर संकट उत्पन्न हो जायेगा। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव पांच नवंबर को होने वाला है।

डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रतिनिधित्व वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा किया जाना था, लेकिन रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के साथ जून की बहस में उनके बेहद खराब प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेट्स के बीच बहुत तेजी से उन्हें राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटाये जाने की मांग उठने लगी। बाइडेन ने 21 जुलाई को राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने का फैसला किया और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नामांकन का समर्थन किया।

ये भी पढे़ं : एलन मस्क ने कमला हैरिस की आवाज की नकल वाला वीडियो किया साझा, राजनीति में एआई के इस्तेमाल को लेकर बढ़ी चिंता 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया