Sambhal News : डग्गामारी रोकने के लिए डीएम ने गठित की टीम, लिंक रोड तक चलेगा चेकिंग अभियान

परिवहन विभाग के साथ ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बनाई टीम, हाईवे से लेकर लिंक मार्गों तक दिन-रात चलेगा चेकिंग अभियान

Sambhal News : डग्गामारी रोकने के लिए डीएम ने गठित की टीम,  लिंक रोड तक चलेगा चेकिंग अभियान

बहजोई, अमृत विचार। जनपद में डग्गामार वाहनों पर नकेल कसने को लेकर अब अफसरों की टीम दिन-रात दौड़ेंगी। इन टीमों में पुलिस से लेकर प्रशासनिक  व परिवहन विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है। डीएम ने इन्हें डग्गामार वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। हाईवे से लेकर लिंक रोड तक चेकिंग अभियान चलाने की तैयारी है।
 
जनपद में बड़े पैमाने पर राजस्थान, दिल्ली, अलीगढ़, मुरादाबाद, चंदौसी, बबराला, संभल से डग्गामार वाहनों का संचालन हो रहा है। जबकि रोडवेज की बसों को सवारियों के टोटा हैं जिससे राजस्व का बड़ा नुकसान हो रहा है। डग्गामार वाहन  दिल्ली व राजस्थान के जयपुर के लिए भी वाहन संचालित करते हैं। दिन में संभल, चंदौसी, बबराला से हाईवे पर डग्गामार वाहन दौड़ते रहते हैं। अब इन पर नकेल कसने के लिए डीएम राजेंद्र पैंसिया ने कड़ा रुख अपनाया है। अब इन वाहनों पर कार्रवाई करने को लेकर दिन रात अफसरों की टीम दौड़ेंगी। इन टीमों में एआरटीओ, ,प्रशासन व पुलिस अधिकारी शामिल होंगे।
 
तीन शिफ्ट में दिन रात काम करेंगी टीमें
बहजोई। डग्गामार वाहनों पर नकल करने के लिए जहां कार्रवाई की जा रही है तो वहीं अब परिवहन विभाग, प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारियों की टीम आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में चौबीस घंटे मुस्तैद रहकर  डग्गामार वाहनों पर रोक लगाने के लिए काम करेंगी।
 
हाईवे से लेकर लिंक रोड तक चलेगा चेकिंग अभियान
बहजोई डीएम ने बताया कि ऐसा पता चला है कि जब से हाईवे पर चेकिंग चली है तब से वाहनों को लिंक रोड से होकर निकाला जा रहा है। अब टीमों को निर्देश दिए गए हैं कि हाईवे पर तो वह चेकिंग करेंगे ही लेकिन जिन लिंक मार्गो से होकर डग्गामार चल रहे हैं। उन मार्गों पर भी चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। बिना परमिट के कोई भी वहां नहीं चलेगा। ऐसे वाहनों पर कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए हैं।
 
डग्गामार वाहनों को नकल करने के लिए दिन रात्रि में काम करेंगे। हाईवे से लेकर लिंक मार्ग तक चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए टीम बनाई जा रही है। जिसमें परिवहन विभाग से लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल किए जा रहे हैं। -राजेंद्र पैंसिया, जिलाधिकारी
 
ये भी पढ़ें :
संभल: तांत्रिक ने हवन कर जीजा-साली को किया बेहोश, 50 हजार लेकर भागा
 
 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें