Kanpur Dehat News: नगर पंचायत व मंदिर की जमीन पर वक्फ संपत्ति का बोर्ड लगाने पर आक्रोश...चार के खिलाफ FIR

एसडीएम व सीओ ने हटवाया बोर्ड, लेखपाल की तहरीर पर चार के खिलाफ केस

Kanpur Dehat News: नगर पंचायत व मंदिर की जमीन पर वक्फ संपत्ति का बोर्ड लगाने पर आक्रोश...चार के खिलाफ FIR

कानपुर देहात, अमृत विचार। नगर पंचायत व मुक्ता देवी मंदिर की जमीन वक्त बोर्ड की होने लगा सांकेतिक बोर्ड रात में कुछ लोगों ने लगा दिया। सुबह जानकारी पर मंदिर समिति के लोग आक्रोशित हो गए। सूचना पर एसडीएम व सीओ ने जांच के बाद बोर्ड हटवा दिया। वहीं लेखपाल की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मूसानगर के वार्ड नंबर तीन मुक्ता देवी धाम के पास नगर पंचायत की बंजर व मुक्ता देवी मंदिर की भूमि है। जिसमें शनिवार की देर रात कब्रिस्तान के पक्षकारों ने वक्फ संपत्ति लिखा सांकेतिक बोर्ड लगा दिया। रविवार सुबह बोर्ड लगा देख मंदिर समिति के लोग आक्रोशित हो गए और प्रशासन व पुलिस को सूचना दी। 

सूचना पर एसडीएम व सीओ राजस्व टीम के साथ माके पर पहुंचे और जांच कर वक्फ संपत्ति लिखे बोर्ड को हटवा दिया। एसडीएम सर्वेश कुमार ने बताया कि बीती 18 जून को मुस्लिम पक्ष द्वारा कब्रिस्तान की भूमि बताकर गलत जगह शव दफनाने को लेकर जमीन की पैमाईश राजस्व टीम से कराई गई थी। 

जिसमें गाटा संख्या 167 के कुल रकवा 2.110 हेक्टेयर से कब्रिस्तान की 0.215 हेक्टेयर जमीन को पृथक कर चिंहांकित कर दिया था, लेकिन शनिवार देर रात कुछ पक्षकरों ने वक्फ संपत्ति बताकर एक सांकेतिक बोर्ड मंदिर की व बंजर जमीन में लगा दिया। 

मौके पर अपनी वक्फ बोर्ड कर संपत्ति के दावे पर अड़ गए और अधिकारियों से बहस करने लगे। जबकि अभिलेखों के आधार उक्त गाटा संख्या में कहीं भी वक्फ बोर्ड के नाम जमीन दर्ज नहीं है। एसडीएम ने बताया उक्त बोर्ड जेसीबी से हटवा दिया गया है। लेखपाल राघवेंद्र यादव की आख्या रिपोर्ट पर चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- Etawah: जब थाने पहुंची नाबालिग फफक कर रो पड़ी...बोली- मां की मौत के बाद पिता भी छोड़कर चले गए बिहार, जीजा ने बनाया हवस का शिकार